एक नजर

आईबीटी के छात्रों को मिली सरकारी नौकरी

पठानकोट। पठानकोट के प्रतिष्ठित संसथान आईबीटी बैंकिंग इंस्टिच्यूट के छात्रों ने आईबीपीएस की परीक्षा पास कर के पीण्ओ व क्लर्क की  नौकरी हासिल करके संसथान का नाम रोशन किया है। इससे पहले भी जो बैंकिंग परीक्षाएं इंडिया लेवल पर आयोजित हुई है, उसमे भी आईबीटी पठानकोट के छात्रों  ने अच्छे परिणाम दिए है।  हाल  ही मे आये आईबीपीएस के नतीजों मे अंकिता ठाकुर केनरा बैंक, अखिल सैनी व् प्रशांत पंजाब नेशनल बैंक में प्रोबेशनरी अफसर की नौकरी हासिल की, इसी तरह से पंकज  कुमार ने विजय बैंक में क्लर्क व अरुणित महाजन ने  ग्रामीण बैंक में क्लर्क की नौकरी हासिल की। इस मौके पर संसथान की सेंटर मैनेजर परवीन कुमारी ने कहा कि संसथान छात्रों की बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाने मे प्रयासरत रहा है। आगे जानकारी देते हुए बताया अभी हाल ही मे एसबीआई बैंक ने क्लेर्क के 8000 से भी ज्यादा क्लर्क के रिक्त पदो के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। अंत मे  उन्होंने बताया कि आईबीटी लाइफ टाइम मैंबरशिप देता है।

मदर मैरी इंस्टीच्यूट में मनाया नर्सिंग-डे

होशियारपुर। मदर मैरी इंस्टीच्यूट ऑफ नर्सिंग, नसराला होशियारपुर में नर्सिंग दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर इंस्टीच्यूट की चेयरपर्सन वीना जैन, वाइस चेयरपर्सन रागिनी चोपड़ा और इंस्टीच्यूट की प्रिंसीपल मंजू चावला ने शिरकत की। प्रोग्राम की अध्यक्षता अभिलाष जैन ने की। पिं्रसीपल मंजू चावला ने नर्सिंग की देवी फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जीवन और उनके द्वारा समाज के प्रति किए गए काम और मरीजों की सेवा भाव के बारे में बताया। फ्लोरेंस नाइटिंगेल का जन्म 12 मई, 1880 को इटली में हुआ था। उन्होंने कहा कि नर्सिंग से जुड़े हर व्यक्ति को फ्लोरेंस नाइटिंगेल के बारे में पढ़ना चाहिए और उनके जैसे ही मरीजों की सेवा करनी चाहिए। इससे पहले पीएचसी नसराला, आगनबाड़ी दियोवाल और नसराला स्कूल में भी इंस्टीच्यूट की ओर से प्रोग्राम किए गए। शनिवार को नर्सिंग विद्यार्थियों में पोस्टर मेकिंग और मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता भी करवाई गई, जिसमें अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों का अभिलाष जैन ने सम्मानित किया।

कन्या स्कूल ढेर का परिणाम शानदार

श्रीआनंदपुर साहिब। सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल ढेर का दसवीं कक्षा का नतीजा 100 फीसदी रहा। प्रिंसिपल कुलदीप सिंह और लेक्चरर सुख दर्शन कौर ने कहा कि रवनीत कौर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं, दूसरे स्थान पर जसमीत कौर और तृतीय स्थान अवनीत कूनर रहीं। इस मौके पर जोगराज सिंह, अवतार सिंह, ममता बक्शी, संजय कुमार, हरदीप सिंह, कपिल दत्त शर्मा, अध्यापक बलकार सिंह, गुरप्रीत सिंह, जोगिंदर लाल, बीनू शर्मा, मुमताज, परवीन, गीता, दलबीर कौर, मनप्रीत कौर, जसविंदर कौर, रीना कुमारी, नरेंद्र पाल, अरविंद कौर, सुनीता और सुमित सैनी मौजूद थे।

अमृतसर में खुला सुपर स्कैन सेंटर

अमृतसर। क्षेत्र के लोगों को सब से आधुनिक व बढि़या स्वास्थय सेवाएं एक ही छत के नीचे प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध अमनदीप ग्रुप ऑफ हास्पीटल्ज ने शनिवार को एक और उप्लब्धि हासिल करते हुए अमृतसर सुपर स्कैन के साथ सन्युक्त उपक्रम स्थापित किया है। अमनदीप मेडिसिटी, माल रोड, अमृतसर के अंदर अमृतसर सुपर स्कैन के नाम से अति-आधुनिक सुविधाओं वाले डायग्नोस्टिक सेंटर की शनिवार को शुरूआत कर दी गई है। अमृतसर सुपर स्कैन का उद्घाटन पंजाब के शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने किया। उन्होंने इस उपक्रम की प्रशंसा करते हुए अमनदीप समूह और अमृतसर सुपर स्कैन की समस्त टीम बधाई की पात्र है ।

श्रीआनंदपुर साहिब में मनाया नर्सिंग डे

श्रीआनंदपुर साहिब। डाक्टर दयाल सिंह मेमोरियल स्कूल ऑफ नर्सिंग श्रीआनंदपुर साहिब में 6 मई से 12 मई तक मॉडर्न नर्सिंग व्यवसाय की जन्मदाता फ्लोरेंस नाइटीगेल का जन्म दिवस मनाया गया। इस मौके शुरुआत संस्था के चेयरमैन सरदार चरणजीत सिंह वालिया और जसविंदर कौर वालिया ने की समूह स्टाफ और छात्रों द्वारा फ्लोरेंस नाइनटीगेल के जन्मदिवस का केक काटकर छात्राओं के अच्छे भविष्य की कामना की। मैडम प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल सरोज शर्मा ने फ्लोरेंस नाइनटीगेल की जीवनी के बारे में छात्राओं को जानकारी दी। इसके साथ ही, नर्सिंग व्यवसाय के प्रति इमानदारी और वफादारी के साथ निभाने की प्रेरणा दी नर्सिंग सप्ताह में क्रमवार तरह-तरह की प्रतियोगिताएं एजुकेशन, स्केच, रंगोली, चार्ट मेकिंग, डांस, गिद्दा करवाया गया। अंत में विजेताओं को पुरस्कार और यादगारी चिन्ह भेंट कर के सम्मानित किया गया।

गतका प्रतियोगिता में होली हार्ट अव्वल

अमृतसर। ग्रेट स्पोर्ट्स क्लब की ओर से विवेक पब्लिक स्कूल में गतका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में अमृतसर के विभिन्न स्कूलों के अंडर-19 और अंडर-19 के छात्रों द्वारा भाग लिया गया। होली हार्ट स्कूल के सातवीं, आठवीं दसवीं और ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों ने गतक प्रतियोगिता में भाग लेकर दोनों वर्गाें को पछाड़ते हुए प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल किया।

You might also like