एक नजर

इटली ओपन में आज आमने सामने होंगी विलियम्स बहनें

रोम। सेरेना विलियम्स और वीनस विलियम्स बुधवार को यहां इटली ओपन के दूसरे दौर में एक-दूसरे का सामना करेंगी। दोनों खिलाडि़यों ने क्ले कोर्ट पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले दौर ने अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात दी। 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने पहले दौर में स्वीडन की रबेका पीटरसन को 6-4, 6-2 से हराया। दूसरी ओर, वीनस ने बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में 7-5, 3-6, 7-6 (7-4) से मात दी। सेरेना को आसान जीत मिली, लेकिन वीनस को दूसरे दौर में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। वर्ल्ड रैंकिंग में 20वें पायदान पर काबिज मर्टेंस ने पहले सेट में बेहतरीन शुरुआत की और वीनस को हर अंक के लिए कांटे की टक्कर दी।

चुनाव नतीजों से पहले विजेंदर सिंह के घर खुशखबरी, बने पिता

नई दिल्ली। राजधानी की दक्षिण दिल्ली सीट से चुनावी रिंग में उतरे बॉक्सर विजेंदर सिंह के घर चुनाव के नतीजे आने से पहले ही खुशखबरी आई है। बॉक्सर विजेंदर सिंह पिता बन गए हैं। उनके घर लड़के का जन्म हुआ है। इस बात की जानकारी खुद विजेंदर सिंह ने ट्वीट करके दी। विजेंदर सिंह ने साल 2011 में अर्चना सिंह के साथ शादी की थी। अर्चना पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। विजेंदर 2019 के लोकसभा चुनाव में दक्षिणी दिल्ली से अपना भाग्य आजमा रहे हैं। पूरे इलेक्शन कैंपेनिंग के दौरान विजेंदर सिंह बोलते रहे कि वे किसान के बेटे हैं इसलिए जनता के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ेंगे।

शगुन चौधरी शॉटगन में 34वें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय

नई दिल्ली। शगुन चौधरी कोरिया के चांगवान में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप शॉटगन टूर्नामेंट में महिला ट्रैप स्पर्धा के क्वालिफायर्स के पहले दिन मंगलवार को 75 में से 65 का स्कोर कर 34वें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं। शगुन ने 21, 21 और 23 के स्कोर किए, जिसके बाद वह 34वें स्थान पर हैं। फ्रांस की केरोल कोरमेनियर और चीन की वांग जियाओजिंग 72 का स्कोर कर 59 निशानेबाजों में शीर्ष पर हैं। इस स्पर्धा में भारत की दूसरी निशानेबाज राजेश्वरी गायकवाड 56वें स्थान पर हैं, जबकि स्पर्धा के अभी दो राउंड बाकी हैं। दो बचे राउंड और फाइनल बुधवार को होंगे।

उदांता को भरोसा, बेहतर होगा भारतीय फुटबाल टीम का प्रदर्शन

नई दिल्ली। भारत के अंतरराष्ट्रीय फुटबालर उदांता सिंह का मानना है कि थाइलैंड में अगले महीने होने वाले किंग्स कप टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन बेहतर होगा। चूंकि टीम ने इस साल एशियाई कप में भी अच्छा खेल दिखाया है। भारतीय टीम जनवरी में यूएई में हुए एशियाई कप में नाकआउट दौर में प्रवेश के करीब पहुंची, लेकिन आखिरी क्षणों में गोल करके बहरीन ने भारत की उम्मीदें तोड़ दीं। भारतीय टीम तीन जून से थाइलैंड में होने वाले किंग्स कप में खेलेगी। उदांता ने कहा, एएफसी एशियाई कप में हमने दिखा दिया कि हम क्या कर सकते हैं। हम बदकिस्मत रहे कि अगले दौर में नहीं पहुंच सके, लेकिन थाइलैंड पर मिली जीत बताती है कि हमारी युवा टीम कितनी प्रतिभाशाली है। भारत को पहले मैच में कैरेबियाई टीम कुराकाओ से खेलना है। 

दिग्गज अमरीकी गोल्फर टाइगर वुड्स पर हत्या का मामला दर्ज

वॉशिंगटन। अमरीका के दिग्गज गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स के रेस्तरां में काम करने वाले एक आदमी की मौत हो जाने के बाद मृतक के परिवार ने वुड्स, उनकी प्रेमिका और उनकी कंपनी पर केस दर्ज कराया है। मृतक के परिवार का कहना है कि वुड्स और उनके रेस्तरां के कर्मी उस व्यक्ति को ज्यादा शराब पीने और गाड़ी चलाने से रोक सकते थे। रिपोर्ट के मुताबिक, निकोलस इम्मेसबर्गर की दस दिसंबर, 2018 को मौत हो गई थी। वह दि वुड्स ज्यूपिटर एंड बार में काम करते थे। वुड्स इस समय पीजीए चैंपियनशिप में खेल रहे हैं। शिकायत में कहा गया है कि इम्मेसबर्गर के खून में शराब की मात्रा तय सीमा से ज्यादा थी और वह 70 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे।

मुस्ताफिजुर-मुशफिकुर रहीम के दम पर बांग्लादेश फाइनल में

डबलिन। मुस्ताफिजुर रहमान (43 रन पर चार विकेट ) की शानदार गेंदबाजी और मुशफिकुर रहीम (63) के बेहतरीन अर्द्धशतक की बदौलत बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को पांच विकेटों से मात देकर त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेटों के नुकसान पर  247 बनाए, जबकि बांग्लादेश ने 47.2 ओवर में पांच विकेट पर 248 रन बनाकर विंडीज को चौका दिया। मुस्ताफिजुर रहमान को प्लेयर ऑफ दि मैच का पुरस्कार मिला। इस हार का विंडीज को कोई नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि वह पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी थी।

You might also like