एक नजर

क्वेटा विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत

कराची। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के नजदीक बाजार में हुए बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। प्रांत की राजधानी क्वेटा के स्टेलाइट टाउन इलाके में विस्फोट उस समय हुआ, जब लोग मस्जिद के पास नमाज के लिए एकत्रित हो रहे थे।

सूडान में मेजर के साथ पांच की हत्या

खार्तूम। सूडान में अस्थायी सरकार पर सत्तारूढ़ जनरलों और प्रदर्शनकारियों के बीच बातचीत में अहम कामयाबी मिलने के कुछ घंटों बाद राजधानी में चार प्रदर्शनकारियों और सेना के एक मेजर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे पहले महाअभियोजक कार्यालय से मिली जानकारी में कहा गया कि अपदस्थ राष्ट्रपति उमर उल बशीर पर सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान कई प्रदर्शनकारियों की हत्या का आरोप लगाया गया है। इन्हीं प्रदर्शनों की वजह से पिछले महीने उनके शासन का अंत हो गया था।

अफगानिस्तान में 15 आतंकी मार गिराए

गजनी। पूर्वी अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में सेना की ओर से चलाए गए अभियान में कम से कम 15 तालिबानी आतंकवादी मारे गए और पांच घायल हो गए हैं। इसके अलावा तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अफगान स्पेशल ऑपरेशन फोर्सेज ने अंदार जिलस के शेली इलाके और गीलन जिला के शिनकई इलाके में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया। अफगान सेना की 203 तंदार कोर ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि अभियान के दौरान सेना पर गोलीबारी की गई, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए 13 आतंकवादियों को मार गिराया।

 

You might also like