एक नजर

सीपीएल खेलने की तैयारी में इरफान पठान

नई दिल्ली – खराब फार्म और इंजरी ने इरफान पठान के शानदार करियर को खराब करके रख दिया। अब यकायक इरफान पठान का नाम एक बार फिर से चर्चा में आ गया हैं। दरअसल 34 वर्षीय इरफान पठान का नाम कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के ड्राफ्ट लिस्ट में शामिल कर लिया गया हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 का ऑक्शन 22 मई को लंदन में होगा। बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के खिलाडि़यों पर दुनियाभर के लीग में खेलने पर रोक लगाई हुई हैं, मगर इरफान पठान ने सीपीएल की ड्राफ्ट लिस्ट में जगह बनाकर इस विवाद को हवा जरूर दी है।

खो-खो लीग में क्रिकेट जैसा रैफरल सिस्टम

नई दिल्ली – भारत में पहली बार होने जा रही खो-खो लीग में अभिनव प्रयोग किए जाएंगे और इसमें क्रिकेट की तर्ज पर रैफरल सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा। भारतीय खो-खो महासंघ के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल ने लीग में किए जाने वाले नए प्रयोगों की जानकारी दी। इस अवसर पर पहली बार मैट पर खो-खो मैच भी खेला गया, जिससे यह अंदाजा लगा कि मैट पर यह खेल कितनी तेज गति से खेला जा सकता है। खो-खो में यह पहली बार होगा कि इस खेल में रेफरल सिस्टम का इस्तेमाल होगा और हर पारी में प्रत्येक टीम को दो रैफरल दिए जाएंगे।

बांग्लादेश ने आयरलैंड छह विकेट से हराया

डबलिन – बांग्लादेश ने तमीम इकबाल (57), लिटन दास (76) और शाकिब अल हसन (50) के शानदार अर्धशतकों की मदद से आयरलैंड को त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज में बुधवार को आसानी से छह विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की टीम पहले ही इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी थी, जहां शुक्रवार को उसका मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 292 रन का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज उसका बचाव नहीं कर पाए।

स्टिमैक ने घोषित किए 37 संभावित

नई दिल्ली – भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच इगोर स्टिमैक ने थाईलैंड में पांच जून से होने वाले किंग्स कप के मद्देनजर गुरुवार को अभ्यास शिविर के लिए 37 संभावित खिलाडि़यों के नाम घोषित किए। किंग्स कप थाईलैंड के बुरीरम में आयोजित होगा। चयनित संभावित खिलाडि़यों को अभ्यास शिविर के लिए दिल्ली बुलाया गया है, जो 20 मई से यहां शुरू होगा।

फ्रेंच ओपन से हटीं चोटिल शारापोवा

पेरिस – पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन और दो बार की फ्रेंच ओपन विजेता रूस की मारिया शारापोवा कंधे की सर्जरी से पूरी तरह नहीं उबर पाने के कारण वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन से हट गई हैं। फ्रेंच ओपन 26 मई से शुरू होने जा रहा है। फ्रेंच ओपन से हटने के बाद शारापोवा ने सोशल मिडिया पर कहा कि मैं फ्रेंच ओपन से हट रही हूं। सही निर्णय लेने हमेशा आसान नहीं होते।

You might also like