एक नजर

प्लेन से उतारे पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल स्लेटर

मेलबोर्न। पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल स्लेटर को अपने दो साथियों के साथ विमान में बहस और गाली-गलौज करने और उस कारण से उड़ान में 30 मिनट की देरी होने के कारण विमान से ही बाहर कर दिया गया। मंगलवार को सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, स्लेटर ने बताया कि रविवार को जब वह सिडनी से वागा तक के लिए क्वांटस फ्लाइट से अपने दो दोस्तों के साथ जा रहे थे, तब उनकी उनसे बहस हो गई। उन्होंने विमान के टायलेट में खुद को बंद कर लिया और बाहर आने से इनकार कर दिया, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को बुलाना पड़ा। पूर्व क्रिकेटर और टीवी कमेंटेटर स्लेटर को आईसीसी विश्वकप-2019 में भी कमेंटेटर की भूमिका निभानी है। स्लेटर ने विमान में अपने व्यवहार के कारण देरी कराने के लिए माफी मांगी है। 

वर्ल्ड कप टीम में चयन न होने पर पाक गेंदबाज जुनैद खान खफा

इस्लामाबाद। विश्वकप टीम से बाहर किए जाने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने मुंह पर काले रंग की पट्टी बांधकर सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इंग्लैंड एंड वेल्स में विश्वकप 30 मई से शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। जुनैद ने सोशल मीडिया पर फोटो डालने के साथ लिखा, मैं कुछ नहीं कहना चाहता। सच कड़वा होता है। हालांकि उन्होंने कुछ देर बाद यह फोटो हटा भी दी थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने हाल ही में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वाहब रियाज को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया हैं। जुनैद की विश्वकप टीम में जगह पक्की मानी जा रही थी, लेकिन विश्वकप से इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के दौरान उन्होंने अत्याधिक रन खाए, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया दिया गया।   

बीसीसीआई चुनाव 22 अक्तूबर को

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के बहु प्रतीक्षित चुनाव 22 अक्तूबर को होंगे। सर्वोच्च न्यायालय ने जनवरी, 2017 में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के लिए सीओए को नियुक्त किया था। सीओए ने न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायमित्र पीएस नरसिम्हा से सलाह के बाद चुनाव की तारीखों की घोषणा की। सर्वोच्च न्यायालय ने नरसिम्हा को विभिन्न राज्य संघों के साथ मध्यस्थता करने के लिए मार्च में नियुक्त किया था। इस बैठक में सीओए प्रमुख विनोद राय के साथ दो अन्य सीओए डायना एडुल्जी और रवि थोगड़े भी शामिल हुए। बैठक में राज्यों के चुनावों को 14 सितंबर तक कराने का फैसला किया गया। राय ने कहा कि 30 राज्य संघ लोढ़ा समिति के सुझावों का अनुपालन कर रहे हैं, जबकि बाकी राज्य संघ उसके मुताबिक अपने संविधान में बदलाव कर रहे हैं। उन्हें चुनाव की तारीखों की घोषणा करने में खुशी हो रही है।

कंधे की सर्जरी कराएंगे माराडोना

ब्यूनस आयर्स। विश्व के दिग्गज फुटबालरों की सूची में शामिल अर्जेटीना के पूर्व खिलाड़ी डिएगो माराडोना अपने बाएं कंधे की सर्जरी के लिए ब्यूनस आयर्स जाएंगे। 58 वर्षीय महान खिलाड़ी माराडोना मेक्सिको से यहां आएंगे। वह वर्तमान में मेक्सिको कि सेकेंड डिविजन लीग की टीम के मुख्य कोच हैं। उनके दोस्त तथा एजेंट मोर्ला ने उनकी कंधे की सर्जरी के बारे में यह जानकारी दी।  मोर्ला ने बताया कि माराडोना के कंधे की सर्जरी पहले से ही निर्धारित थी। वर्ष 1986 विश्व कप के खिताब के विजेता माराडोना उपचार के बाद मेक्सिको लौटेंगे और कूलिकान स्थित क्लब के कोच बने रहेंगे। 

विवाह बंधन में बंधे हनुमा विहारी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के क्रिकेटर हनुमा विहारी ने अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति राय से शादी कर ली है। दोनों काफी समय से डेट कर रहे थे। हनुमा ने खुद शादी की एक खूबसूरत फोटो शेयर की। 25 वर्षीय हनुमा विहारी ने पिछले साल ही इंग्लैंड में भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। प्रीति पेशे से डिजाइनर हैं। दोनों ने पिछले साल अक्तूबर में सगाई की थी। आईपीएल 12 के दौरान हनुमा विहारी श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे। हालांकि पूरे टूर्नामेंट के दौरान हुनमा विहारी ज्यादातर बेंच पर बैठे ही नजर आए और उनको सिर्फ दो तीन मैचों में ही प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला। हनुमा ने भारत के लिए चार टेस्ट मैचों की सात पारियों में 23.86 की औसत से 167 रन बनाए हैं।   

धावक गोमती डोप परीक्षण में विफल

नई दिल्ली। एशियाई चैंपियनशिप में पिछले महीने 800 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक जीतने वाली गोमती मारीमुथु को डोप परीक्षण में विफल होने के बाद मंगलवार को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया। तमिलनाडु की 30 साल की इस धाविका ने दोहा एशियाई ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में दो मिनट और 2.70 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया था, लेकिन उनके ए नमूना प्रतिबंधित स्टेरॉयड पाया गया। अगर उनका बी नमूना भी पाजीटिव रहा तो उन्हें अधिकतम चार साल के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है, क्योंकि वह पहली बार डोपिंग परीक्षण में विफल रही।

 

 

 

You might also like