एक नजर

अफगानिस्तान में 16 आतंकवादी मार गिराए

लश्कर गाह – अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत हेलमंड में हवाई हमलों में तालिबान के एक स्थानीय नेता समेत उसके 16 आतंकवादी मारे गए। प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता उमर जवाक ने बुधवार को बताया कि प्रांत के मर्जा और सांगिन जिलों में हवाई हमले हुए, जिसमें आतंकवादी संगठन तालिबान के एक स्थानीय नेता मुल्ला हमजा उर्फ दुलगे मिशर समेत उसके 16 लड़ाके मारे गए। अधिकारी ने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों के पांच ठिकाने भी नष्ट कर दिए गए और उनके ठिकानों को निशाना बनाने का अभियान जारी रहेगा।

इंडोनेशिया में झड़प छह की जान गई

जकार्ता – इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम की घोषणा के बाद शुरू हुए विरोध-प्रदर्शन के दौरान कम से कम छह लोग मारे गए तथा 200 लोग घायल हुए हैं। जकार्ता के गवर्नर एनीस बासवेडन ने बुधवार को बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे तक छह लोगों की मौत हुई है तथा 200 लोग घायल हुए हैं।

जरदारी को 13 जून तक अंतरिम जमानत

इस्लामाबाद – इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को अवैध ठेकों से जुड़े एक मामले में 13 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है।  जस्टिस आमिर फारूक और जस्टिस मोहसिन अख्तर कयानी की खंडपीठ ने श्री जरदारी की याचिका पर सुनवाई के बाद उन्हें 13 जून तक के लिए जमानत दे दी। श्री जरदारी के खिलाफ फर्जी खातों से जुड़े मामले कराची से इस्लामाबाद स्थानांतरित होने के बाद यह आठवां मामला है, जिसमें उन्हें अंतरिम जमानत दी गई है।

You might also like