एक नजर

डोपिंग पर फंसी एथलीट गोमती

नई दिल्ली – एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 800 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली ट्रैक एंड फील्ड एथलीट गोमती मारिमुत्थु के डोप में पोजिटिव पाए जाने की खबरें सामने आने के बाद माना जा रहा है कि उनपर चार वर्ष का बैन लग सकता है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोमती को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी पाया गया है। हालांकि गोमती ने इन आरोपों से इनकार किया है।

सुदीरमन कप में भारत का सफर खत्म

नेनिंग (चीन) – भारतीय शटलरों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बुधवार को सुदीरमन कप-2019 में भारत का ग्रुप-1डी में चीन के खिलाफ 0-5 की एकतरफा हार के साथ सफर समाप्त हो गया। स्टार शटलर सायना नेहवाल और समीर वर्मा से भारत को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन दोनों ही अपने अपने मुकाबले हार गए।

महिला हाकी टीम ने हराया दक्षिण कोरिया

जिनचियोन (कोरिया) – भारतीय महिला हाकी टीम ने बुधवार को एक गोल से पिछड़ने के बाद मेज़बान कोरिया को दूसरे मुकाबले में 2-1 से पराजित कर दिया। मैच में दोनों टीमों के गोलकीपरों ने बढि़या बचाव किए।

बटलर इंग्लैंड के सबसे खतरनाक खिलाड़ी

मेलबोर्न  – इंग्लैंड की 15 सदस्यीय वर्ल्डकप टीम में कई मैच विनर हैं, लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि जोस बटलर उसके सबसे खतरनाक खिलाड़ी होंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर जारी वीडियो में पोंटिंग ने कहा कि इंग्लैंड के लिए खतरनाक खिलाड़ी जोस बटलर होंगे। मैने पिछले दो तीन साल में उन्हें निखरते देखा है।

इंग्लैंड के पास कलंक धोने का सुनहरा मौका

लंदन – पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि फार्म में चल रही इंग्लैंड के पास विश्वकप में खिताब नहीं जीत पाने का कलंक धोने का सुनहरा मौका है और वे अपनी मेजबानी में हो रहे इस टूर्नामेंट को खास बनाएंगे। वान ने कहा कि मैं जब से देख रहा हूं, इंग्लैंड के पास विश्वकप जीतने का यह सबसे सुनहरा मौका है।

ऊना के खिलाफ कांगड़ा की टीम मजबूत

बिलासपुर – बिलासपुर के लुहणु क्रिकेट मैदान में चल रही अंडर-19 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले का दूसरा दिन कांगड़ा के नाम रहा। स्कोरर आरके रघु ने बताया कि ऊना के खिलाफ बुधवार को कांगड़ा ने 392 बनाए। इसमें सिद्धांत डोगरा ने शानदार 115 रन बनाए, जबकि सिद्धार्थ मैहता ने 44 रन बनाए। उन्होने बताया कि कांगड़ा के हर्ष जम्वाल 187 रन के साथ क्रीज पर डटे हैं, जबकि मंयक ठाकुर 14 रनों पर खेल रहे हैं। ऊना की ओर से अर्जुन ने दो, आर्यन और पूर्व ने एक-एक विकेट हासिल किया।

शिमला ने मंडी पर बनाई बढ़त

नादौन – अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम नादौन में चल रही जिला स्तरीय अंडर-19 प्रतियोगिता के दौरान मंडी व शिमला के मध्य चल रहे मुकाबले में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक शिमला ने आठ विकेट पर 306 रन बना लिए, जबकि मंडी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 154 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी शिमला की टीम ने बुधवार को पहली पारी के पिछले स्कोर बिना नुकसान 35 रन से आगे खेलना आरंभ किया, तो दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 104 ओवर में आठ विकेट पर 306 रन बना लिए, जिसमें अनमोल वर्मा ने 77 रन, वैभव काल्टा ने 69 रन, आदित्य मेहर ने 42 रन तथा आयूष वर्मा ने 41 रनों का योगदान दिया, जबकि लक्ष्य 39 रन तथा अंकित बिना खाता खोले क्रीज पर डटे हैं। मंडी की ओर से गेंदबाजी करते हुए धु्रवराज ने तीन तथा शिवम ने दो विकेट प्राप्त किए, जबकि विक्रांत बख्शी, अर्जुन तथा तरणदीप ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। शिमला ने इस मुकाबले में अभी तक 152 रन की महत्त्वपूर्ण बढ़त बना ली है।

You might also like