एक नजर

May 24th, 2019 12:01 am

2022 फीफा विश्वकप में 32 टीमें ही रहेंगी

पेरिस। अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ (फीफा) ने कतर में वर्ष 2022 में होने वाले विश्वकप में 48 टीमों के नए प्रारूप में उतरने की संभावनाओं पर विराम लगाते हुए स्पष्ट कर दिया है कि यह फीफा टूर्नामेंट अपने पुराने 32 टीमों के स्वरूप में ही खेला जाएगा। फीफा परिषद की 10 जनवरी 2017 को हुई बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया था कि 2026 के संस्करण को 48 टीमों के साथ खेला जाएगा, जो अमरीका, कनाडा और मैक्सिको की संयुक्त मेजबानी में होना है।

नॉटिंघमशायर के लिए खेलेंगे अश्विन

लंदन। भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशायर की तरफ से सत्र के दूसरे हाफ में खेलेंगे। अश्विन नॉटिंघमशायर से काउंटी सीजन के दूसरे हाफ में जुड़ेंगे। वह विदेशी खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे आस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिनसन की जगह लेंगे और जून के अंत तक क्लब से जुड़ेंगे। उस समय भारतीय टीम इंग्लैंड में विश्व कप में हिस्सा ले रही होगी।

पीएसजी प्रमुख नासेर पर भ्रष्टाचार के आरोप

पेरिस। चर्चित फुटबाल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन(पीएसजी) के प्रमुख नासेर अल खलीफी को गुरुवार इस वर्ष दोहा में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की बोली प्रक्रिया में भ्रष्टाचार करने का आरोपी ठहराया गया। न्यायिक सूत्रों के अनुसार खलीफी के अनुसार कतर टीवी चैनल बीइन स्पोट्र््स के प्रमुख अल खलीफी के खिलाफ मार्च से ही जांच चल रही थी। उन्हें वर्ष 2017 और 2019 विश्व चैंपियनशिप की नीलामी प्रक्रिया में भ्रष्टाचार करने का आरोपी ठहराया गया है।

जोकोविच के इतिहास रचने के रास्ते में नडाल

पेरिस। नोवाक जोकोविच फेंच ओपन में जीत के साथ टेनिस इतिहास में ऐसे दूसरे खिलाड़ी हो सकते है, जिन्होंने दो बार सभी चारों ग्रैंडस्लैम खिताब को अपने नाम किया हो। टूर्नामेंट में दिग्गज रोजर फेडरर की वापसी और राफेल नडाल के लय में आने से विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज जोकोविच का रास्ता इतना आसान नहीं होगा।

बॉक्सर शिव-पंघाल सेमीफाइनल में

गुवाहाटी। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव थापा और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने दूसरे इंडिया ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। करमवीर नवीन चंद्र बोरदोलोई इंडोर स्टेडियम में सात अन्य भारतीय भी सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे।

दीपिका-तरुणदीप तीसरे राउंड में

अंताल्या। दीपिका कुमारी और तरुणदीप राय सहित चार भारतीयों ने तीरंदाजी विश्वकप के चरण तीन के रिकर्व व्यक्तिगत वर्ग के तीसरे दौर में जगह बनाई, जबकि अतनु दास टूर्नामेंट से बाहर हो गए। यात्रा मुद्दों के कारण मेडेलिन में विश्वकप चरण एक में नहीं खेल पाए भारतीय निशानेबाजों ने कंपाउंड वर्ग में भी खुद को पदक की दौड़ में बनाए रखा है।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या आपको सरकार की तरफ से मुफ्त मास्क और सेनेटाइजर मिले हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV Divya Himachal Miss Himachal Himachal Ki Awaz