एक नजर

स्कूली बच्चों पर चाकू से हमला, दो की मौत

टोक्यो। जापान की राजधानी टोक्यो के नजदीक कावासाकी शहर में मंगलवार सुबह एक व्यक्ति ने पार्क में स्कूल बस का इंतजार कर रहे बच्चों पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें एक स्कूली बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में अधिकतर स्कूली बच्चे हैं। कावासाकी शहर के स्थानीय दमकल विभाग के मुताबिक उसे इस हादसे की जानकारी सुबह करीब सात बजकर 45 मिनट पर मिली। पुलिस ने बताया कि 50 वर्षीय संदिग्ध हमलावर ने खुद की गर्दन पर भी चाकू से हमला किया। अस्पताल ले जाते समय संदिग्ध हमलावर की मौत हो गई।

जोधपुर में दो कारें टकराईं, 12 शिकार

जोधपुर। राजस्थान में जोधपुर जिला के बालेसर थाना क्षेत्र में दो कारों के टकरा जाने से दो बालिकाओं एवं चार महिलाओं सहित 12 लोगों की मौत हो गई तथा सात अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार सोमवार देर रात जिला में जोलियाली में एक विवाह समारोह में भाग लेने जा रहे लोगों की कार क्षेत्र में आगोलाई से कुछ दूर तोलेसर गांव के पास सामने से आ रही एक अन्य कार से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी आधा दर्जन से अधिक लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

चीन में मेट्रो सुरंग धंसी तीन दफन, दो लापता

किंगदाओ। चीन के शैनडोंग प्रांत के किंगदाओ में मेट्रो सुरंग निर्माण स्थल के धंसने से तीन मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य लापता हैं। किंगदाओ मेट्रो परियोजना पर काम करने वालों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को मेट्रो लाइन चार पर निर्माण कार्य चल रहा था, तभी अचानक सुरंग धंस गई। उस समय पांच लोग सुरंग में काम कर रहे थे, जिसमें से तीन की मौत हो गई और दो अभी लापता हैं।

आईईडी विस्फोट में 11 जवान घायल

सरायकेला खरसावां। झारखंड के सरायकेला खरसावां जिला में कुचाई थाना क्षेत्र के रायसिंदरी पहाड़ पर मंगलवार तड़के हुई नक्सलियों की आईईडी विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और झारखंड जगुआर पुलिस के 11 जवान घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सीआरपीएफ की विशेष टीम कोबरा और झारखंड जगुआर के जवान तड़के लॉन्ग रेंज  पेट्रोलिंग (एलआरपी) से लौट रहे थे। इसी दौरान यह विस्फोट हुआ, जिसमें 11 जवान घायल हो गए।

ब्राजील में गोलीबारी चार की जान गई

रियो डे जनेरियो। ब्राजील के साओ गोंकालो इलाके में एक बार के बाहर हुई गोलीबारी में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई तथा सात अन्य घायल हो गए है। ब्राजील सिटी अग्निशामक विभाग ने बताया कि यह घटना साओ गोंकालो में हुई, जहां एक अंजान व्यक्ति ने कार के भीतर से बार के बाहर मौजूद लोगों पर अंधाधुन गोलियां चला दीं। घटना में दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो ने अस्पताल ले जाते हुए दम तोड़ दिया तथा अन्य सात घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया हैं।

इजरायल ने दक्षिण सीरिया में दागी मिसाइल

दमिकश। इजरायल ने दक्षिणी सीरिया में कुनीतरा प्रांत के सैन्य क्षेत्र में मिसाइल दागी, जो मिलिट्री वाहन को जा लगी। इस हमले में कई लोग के घायल हो गए। खबर के अनुसार इजरायल की मिसाइल कुनीतरा प्रांत के तल अल शार इलाके में गिरी जो कि इजरायल के कब्जे वाले गोलन हाइट््स के पास में है। सीरिया के कुनीतरा में इजरायल का यह ताजा हमला है।

इराक में दो आईएस आतंकी मार गिराए

बगदाद। इराक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों और किसानों के बीच हुई हिंसक झड़प में दो आतंकवादी मारे गए और तीन नागरिक घायल हो गए। स्थानीय अधिकारी  ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

 

 

You might also like