एक नजर

नेमार की जगह दानी कोपा अमरीका में ब्राजील के कप्तान

रियो डी जेनेरो। अनुभवी फुल बैक दानी एल्व्स कोपा अमरीका फुटबाल टूर्नामेंट में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के टीम साथी नेमार की जगह ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के कप्तान बनाए गए हैं। ब्राजील फुटबाल परिसंघ(सीबीएफ) ने इसकी जानकारी दी है। ब्राजील के प्रमुख कोच टिटे ने खुद इस बदलाव की जानकारी नेमार को दी। 27 वर्षीय नेमार को लेकर चल रहे विभिन्न विवादों के बीच यह फैसला किया गया है। नेमार को दो सालों के बदलाव के नियम के चलते गत सितंबर को दूसरी बार कप्तान नियुक्त किया गया था। पेरिस सेंट जर्मेन क्लब के लिए खेल रहे नेमार को हाल ही में एक प्रशंसक को घूंसा मारने के कारण फ्रेंच फुटबाल महासंघ ने तीन मैचों के लिए निलंबित कर दिया था।  

वर्ल्ड कप के बाद इंजमाम उल हक मकी आर्थर की छुट्टी तय

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के बाद मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और कोच मिकी आर्थर के अनुबंध का नवीनीकरण न करने का फैसला किया है। पीसीबी पूर्व कप्तान आमिर सोहेल को इंजमाम के स्थान पर मुख्य चयनकर्ता बनाने पर विचार कर रहा है। इंजमाम का अनुबंध जुलाई में समाप्त हो जाएगा। पीसीबी के विश्वस्त सूत्रों ने कहा, जिन लोगों की सूची तैयार की गई है, उनमें सोहेल प्रबल दावेदार हैं। पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच पद की नई नियुक्तियों के बारे में फैसला करेंगे। सोहेल इससे पहले 2002 से 2004 के बीच मुख्य चयनकर्ता थे। सूत्रों ने कहा कि अभी यह फैसला नहीं किया गया है कि आर्थर की जगह किसी विदेशी को या स्थानीय खिलाड़ी को मुख्य कोच बनाया जाएगा।

राज्य स्तरीय अंडर-14 खेलें 13 जून से, प्रदेश भर में आयोजन

कुल्लू। राज्य स्तरीय अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिताएं करवाने के लिए कुल्लू के देवसदन में प्रारंभिक स्कूली क्रीड़ा संगठन की आम बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता निदेशक प्रारंभिक शिक्षा रोहित जम्वाल ने की। शारीरिक शिक्षक एवं सीएंडवी अध्यापक संघ कुल्लू खंड-1 के प्रधान गिरधारी शर्मा ने बताया कि अंडर-14 छात्रा वर्ग की खेलें ऊना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सलोह में होंगी, जो पांच से आठ सितंबर तक चलेंगी। छात्र वर्ग की खेलें मंडी के सीसे स्कूल सुंदरनगर में 17 से 20 सितंबर तक होगी। छात्र वर्ग की माइनर गेम्ज सोलन के नालागढ़ में पहली से चार अक्तूबर तक होंगी। सांस्कृतिक प्रतियोगिता कुल्लू के बजौरा में होगी। वहीं, योग प्रतियोगिता सिरमौर में 13 से 14 जून तक होगी।

इंडो प्रीमियर लीग में कोच राकेश की बंगलूर राइनोज चमकी

नालागढ़। नालागढ़ उपमंडल के दभोटा निवासी राकेश कुमार की  बंगलूर राइनोज़ टीम इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बंगलूर टीम अब तक चार मुकाबले जीत चुकी है, जबकि एक मुकाबला कड़ी टक्कर के बाद ड्रा रहा है। इस टीम के अब नौ प्वाइंट हो चुके हैं। मैसूर में खेली जा रही इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग के मुकाबले में बंगलूर राइनोज ने दिलेर दिल्ली को 48-45 के अंतर से पराजित किया, जबकि इससे पहले तेलुगू बुल्ज को 51-20 के बड़े अंतर से हराया। आईआईपीकेएल के पहले ही सीजन में जहां राकेश कुमार बंगलूर राइनोज के कोच चुने गए, वहीं क्षेत्र के चार खिलाड़ी व तीन ऑफिशियल भी लीग में दमखम दिखा रहे हैं।  

इंडो इंटरनेशनल कबड्डी लीग में सतनाम सिंह मैन ऑफ दि मैच

ऊना। इंडो इंटरनेशनल कबड्डी प्रीमियर लीग में हिमाचली गबरू सतनाम सिंह को मैन ऑफ दि मैच के  खिताब से नवाजा गया। टूर्नामेंट प्रबंधक ने उन्हें 25 हजार की राशि का चेक देकर सम्मानित किया। सतनाम सिंह के बढि़या प्रदर्शन के चलते हरियाणा हीरोज की टीम ने तेलूगू बुल्स की टीम को आठ अंकों से पछाड़ते हुए जीत दर्ज की है। हाल ही में खेले गए मैच में हरियाणा हीरोज की टीम के 44 व तेलुगू बुल्स टीम के 36 अंक थे, जिसमें सतनाम सिंह ने सुपर टेन लगाते हुए 11 अंक हासिल किए, जिसमें एक सुपर रेड भी शामिल थी। सतनाम सिंह के टूर्नामेंट में अभी तक 64 अंक हो गए हैं। बताते चलें कि सतनाम सिंह हरोली के गांव पूबोवाल के रहने वाले हैं और हिमाचल पुलिस में बतौर कांस्टेबल अपनी सेवाएं दे रहे हैं। प्रो. कबड्डी की तर्ज पर शुरू हुई आईआईपीकेएल लीग में सतनाम सिंह का चयन ग्रेड-ए के खिलाडि़यों में हुआ है।   

प्रो कबड्डी लीग 20 जुलाई से

मुंबई। प्रो कबड्डी लीग का सातवां सीजन 20 जुलाई से शुरू होगा। इस बार मैचों के शुरू होने का समय शाम साढ़े सात बजे कर दिया गया है। प्रो कबड्डी लीग के आयोजक और इसका अधिकार अपने पास रखने वाले माशल स्पोट्र््स लिमिटेड ने यह घोषणा की। सातवें सत्र की घोषणा करते हुए माशल स्पोट्र््स  के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुपम गोस्वामी ने कहा, भारत के सबसे बड़े कबड्डी टूर्नामेंट के सातवें सत्र का आगाज 20 जुलाई में होगा।

 

You might also like