एक नजर

मैक्सिको में बस हादसा 21 लोगों की जान गई

मैक्सिको सिटी – मैक्सिको के पूर्वी राज्य वेराक्रूज में यात्री बस और ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर के कारण बुधवार को कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि दुर्घटना पुएब्ला शहर को वेराक्रूज बंदरगाह से जोड़ने वाले मार्ग पर स्थानीय समय के अनुसार पूर्वाह्न दस बजकर 20 मिनट पर हुई। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि कि टक्कर के बाद बस पलट गई और उसमें आग लग गई। सुरक्षाकर्मियों ने बस से 17 और ट्रैक्टर ट्राली से दो शव बरामद किए है।

तालिबानी जेल से 28 लोगों छुड़ाए

काबुल – अफगानिस्तान के सैनिकों ने बुधवार रात एक विशेष अभियान चलाकर जाबुल प्रांत स्थित तालिबानी जेल से 16 नागरिकों तथा 12 सैनिकों को मुक्त कराया है। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि जाबुल प्रांत के नव बहार जिला में विशेष अभियान चलाया गया, इस दौरान मुठभेड़ में दो सशस्त्र आतंकवादी मारे गए। मंत्रालय के बयान के अनुसार जेल से छुड़ाए गए सभी लोगों को इलाज के लिए सेना की शिविर में रखा गया है।

सैन्य हेलीकाप्टर क्रैश चार जवानों की मौत

कीव – यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने यूक्रेन की उत्तर-पश्चिम रिव्ने क्षेत्र में सेना के एमआई-8 हेलिकाप्टर दुर्घटना में चार जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। इससे पहले यूक्रेन की ग्राउंड फोर्स से बताया कि सेना का एमआई-8 हेलिकाप्टर रिव्ने क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चालक दल के चार सदस्यों को मौत हो गई।

You might also like