एक बार मुझे भी आजमाकर देख लें

बिलासपुर/घुमारवीं—हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने सांसद पर तीखा हमला बोला है। गुरुवार को भोरंज, घुमारवीं, सदर और नयनादेवी हलकांे के तूफानी दौरे के दौरान जगह-जगह नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए रामलाल ठाकुर ने सांसद पर जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर की नाकामियों की वजह से ही उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल वोट नहीं मांग पा रहे हैं। जब लोग उनसे विकास पर चर्चा करते हैं तो वह केंद्र की योजनाओं को गिनाना शुरू कर देते हैं, जबकि यह योजनाएं पूरे देश में चल रही हैं। ऐसे में अपनी लाज बचाने के लिए वोट मांगने की औपचारिकता निभा रहे हैं। रामलाल ठाकुर ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी पांच साल तक हवा में रहे और अब क्षेत्र की जनता से हवाई वादे करके उन्हें गुमराह कर रहे हैं। हैरानी तो इस बात की है कि उनके पिता भी अपने बेटे के पक्ष में खुलकर प्रचार नहीं कर पा रहे हैं। जनता उनसे हिसाब मांग रही है और उनके पास कोई उत्तर नहीं है। उन्होंने कहा कि धूमल असहाय हो गए हैं। धूमल के चुनाव हारने का भी यही सबसे बड़ा कारण रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन लोगों को पता है कि यहां मोदी नहीं आएगा और यहां तो रामलाल ही आएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने देश को बर्बादी की कगार पर खड़ा कर दिया है। जनता से किए गए वादे पूरे नहीं किए गए। इस चुनाव में भाजपा का जहाज डूब रहा है। वहीं, चुनावी सभाओं के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी पर जोरदार हमले किए। अपने भाषणों में अनुराग ठाकुर और मोदी सरकार निशाने पर रखे। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में अपनी सांसद निधि को ही खर्च नहीं कर पाए। इसका कारण यह है कि उन्होंने अधिकतर वक्त बाहर और हवा में ही बिताया और अब वहीं हवाई वादे इस क्षेत्र की जनता से कर रहे हैं। सांसद रहते हुए उन्होंने बिलासपुर जिला से जो भेदभाव किया है, वह जनता से छिपा नहीं है। हर जगह एम्स को वह अपनी उपलब्धि बता रहे हैं और जेपी नड्डा के समर्थक इसे नड्डा की बिलासपुर को देन बता रहे हैं, लेकिन भाजपा यह असलीयत छिपा रही है कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में उनके प्रयासों से तत्कालीन सीएम वीरभद्र सिंह ने एम्स के लिए कोठीपुरा में भूमि उपलब्ध करवाई थी।

अब नहीं चलेगा पिता का रौब

उन्होंने कहा कि अभी तक अनुराग ठाकुर अपने सीएम पिता का रौब दिखा कर चुनाव जीतते आए हैं लेकिन अब उन्हें यह पता होना चाहिए कि उनके पिता अब सीएम नहीं हैं और सुजानपुर की जनता ने उन्हें घर बिठा दिया है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता यही हाल अब उनका भी करने के लिए तैयारी कर चुकी है। रामलाल ठाकुर ने मतदाताओं से उनके पक्ष में मतदान करने की भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि वह पिछले कई वर्षों से भाजपा सांसद को झेलते आ रहे हैं, लेकिन इस बार उन्हें भी आजमा कर देखें। उन्होंने वादा किया कि वह संसद में अपने संसदीय क्षेत्र की हर समस्या को प्रमुखता से उठाएंगे।

अनुराग को बड़ा नेता…भाजपा में अंदरूनी कलह

उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बड़ा नेता बनाने का जो शिगूफा छोड़ गए, उससे भाजपा में अंदरुनी कलह शुरू हो गई है। नड्डा समर्थकों को उनकी कुर्सी खतरे में दिखने लगी है, जिससे वह कभी नहीं चाहेंगे कि हमीरपुर से भाजपा प्रत्याशी की जीत हो।

सिद्धू की रैली से भाजपा के उड़े होश

रामलाल ठाकुर ने कहा कि बुधवार को बिलासपुर में आयोजित हुई कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू की चुनावी रैली से भाजपा के होश उड़ गए हैं। सिद्धू ने जिस प्रकार केंद्र की मोदी सरकार को धोया और सरकार के चिट्ठे खोल कर रख दिए, वह एक सच्चाई है, क्योंकि सिद्धू मंच से यह ऐलान कर चुके हैं कि यदि वह गलत बोल रहे हैं तो मोदी उन पर मानहानि का दावा क्यों नहीं कर रहे।

You might also like