कांग्रेस न सिखाए, मैंने हल भी चलाया और फल भी तोड़े

जयराम का विरोधी पार्टी पर प्रहार; मुख्यमंत्री बनने से पहले मेहनतकश किसान हूं मैं, करीब से देखी है समाज की हर पीड़ा

करसोग, डैहर,भुंतर —कांग्रेस हमें सीख न दें कि जनहित में कार्य कैसे करने हैं। भाजपा ने हमेशा निर्धन व जरूरतमंद की पीड़ा को समझा है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करसोग में कही। उन्होंने कहा कि गांव में रहकर जीवन बिताया है, गांव की समस्या को समझा है तथा ग्रामीण किसान कैसे मेहनत से आगे बढ़ते हैं,उसका अनुभव स्वयं किया है।  मुख्यमंत्री बनने से पहले गांव की धारा में खेतों में हल चलाया है, फल  तोड़े हैं व पूरे परिवार सहित किसानी कार्य किए किए हैं। सामान्य परिवार से संबंध रखते हुए खेतों में मेहनत की है परिवार की र्म्यादा समझी है समाज की पीड़ा को भी जाना है इसलिए कांग्रेस सबक न दे , वह आज भी गांव से जुड़े हैं । इसके अलावा सोमवार को मुख्यमंत्री ने   सुंदरनगर के अंतर्गत डैहर में विशाल जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह पर उनकी पार्टी के कुछेक नेता भ्रामक बयानबाजी करने के लिए दबाव डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक अनुभवी राजनेता को छोटे नेता सलाह देने का कार्य कर रहे हैं। कांग्रेस के कुछ नेता अपने आलाकमान व वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह को गलत फीडबैक दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह और पंडित सुखराम जिंदगीभर आपसी लड़ाई में उलझते रहे और अब कांग्रेस दोनों नेताओं के नाम पर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कहा देश मे इस समय ऐसी परिस्थितियां व मौहाल बन रहा है कि लोकसभा चुनावों के बाद देश कांग्रेसमुक्त और कांग्रेस पार्टी गांधी परिवारमुक्त हो जाएगी।  कांग्रेस पार्टी में गांधी परिवारवाद से लोक व पार्टी के नेता तंग आ चुके हैं । इस कड़ी में सोमवार को जयराम ठाकुर ने कुल्लू जिला के गड़सा में पार्टी के प्रत्याशी के लिए प्रचार किया अ। उन्होने इस मौके पर केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा तो साथ ही कांग्रेस सरकार पर जमकर वार भी किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रदेश और केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होने कुछ भी कार्य नहीं किया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर भाजपा ने पांच साल में कुछ नहीं किया तो कांग्रेस ही ऐसी पतली हालात किस कारण से है। उन्होंने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि आज स्थिति ऐसी हो गई है कि कांग्रेस के नेता घर से प्रचार के लिए सज-धज कर निकलते हैं तो किसी भी गली-चौराहे में लोग सिर्फ मोदी-मोदी करते नजर आते हैं और यह नजारा देख कांग्रेस के नेताओं की हालत खराब हो रही है। विपक्षी पार्टी को चुनाव लड़ने के लिए नेता नहीं मिल रहे हैं और किराए के नेता से काम चलाना पड़ रहा है। भाजपा पूरे देश को अपना परिवार मानती है तथा देश की जनता अब स्वार्थ की राजनीति को कतई स्वीकार नहीं करेगी, परिवारवाद नहीं चलेगा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा पूरी तरह साफ हो जाएगा तथा पूरा देश कांग्रेस मुक्त होने की ओर बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान लोकसभा चुनावों में प्रदेश की चारों लोकसभा सीटें भाजपा भारी बहुमत से जीत रही है तथा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बनेंगे। अब तक भ्रष्टाचार करती आई कांग्रेस को जनता मुंहतोड़ जवाब देगी।

सर्वेक्षण में हिमाचल   दूसरे नंबर पर

सीएम जयराम ने कहा के प्रदेश भाजपा सरकार के बारे में कांग्रेस चाहे जितना मर्जी हो हल्ला कर ले, लेकिन सच्चाई यह है कि पूरे देश मे सर्वेक्षण के आधार पर हिमाचल प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं व संतुष्टि पर हमारी प्रदेश सरकार खरा उतरी है और पूरे देश मे सर्वेक्षण के आधार पर हिमाचल प्रदेश सरकार दूसरे नंबर पर है।

 दादा-पोते का मूड खराब

जयराम ठाकुर ने चुटकी लेते हुए कहा कि पोते ने दादा और दादा ने पोते का मूड खराब कर दिया है और दादा-पोते को सब कामो में जल्दी लगी हुई है। उन्होंने कहा कि आज कुछ लोग अपने परिवार का सपना पूरा करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और जनता को सब पता है कि उनके दादा का असली सपना क्या है। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्र के सपने को पूरा करने के लिए चुनाव लड़ रही है और कांग्रेस दादा के सपने पूरे करने के लिए लड़ रही है। 

You might also like