कुल्लू अस्पताल में डा. भारत भूषण ने संभाला पदभार

कुल्लू—प्रदेश के चार जिलों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने वाले क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू को लंबे अरसे बाद चिकित्सा अधीक्षक मिल गए हैं। पिछले आठ-नौ महीनों से अस्पातल में चिकित्सा अधीक्षक का पद रिक्त चल रहा था। जिससे अस्पताल के कागजी कार्य की रफ्तार भी धीमी हो गई थी। लिहाजा, अब अस्पताल में काम-काज को गति प्रदान होगी। बता दें कि डा. भारत भूषण ने सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में पदभार संभालते ही रुकी पड़ी फाइलों पर साइन किए और कार्य को शुरू कर दिया। कुल्लू अस्पताल में तैनात नए एमएस डा. भारत भूषण ने ‘दिव्य हिमाचल’ से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने जिला कुल्लू की लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए आलीशान भवन दिए हैं।

आपकी मेहनत से मेरी कुर्सी का कद ऊंचा

जब मुलाकात करने के लिए नए चिकित्सा अधीक्षक के कार्यालय डाक्टर और अन्य स्टाफ, ड्राइवर, चपरासी तथा अन्य स्टाफ आ रहा था तो मौहल देखने वाला था। डा. भारत भूषण ने स्टाफ से कहा कि आपकी मेहनत और सेवा से तो मेरी कुर्सी का कद ऊंचा है और तभी मैं यहां पहुंचा हूं। 

नशे से चिंतित अधीक्षक

‘दिव्य हिमाचल’ से बातचीत करते हुए चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि वह नशे को लेकर बेहद चिंतित है। यहां की युवा पीढ़ी नशे के जाल में फंसी हुई है। उनका कहना है कि जब वह अस्पताल के नशा मुक्ति केंद्र में निरीक्षण करने पहुंचे तो वह यहां बिस्तरों की संख्या देखकर और भी ज्यादा हैरान हुए।

You might also like