कोच शास्त्री ने बताया- वर्ल्ड कप में उनके इस खिलाड़ी की भूमिका होगी सबसे अहम

 

रवि शास्त्री (PTI)

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया बुधवार की सुबह रवाना होगी. महासंग्राम के लिए रवानगी से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम की तैयारियों पर बातचीत की.प्रेस कॉन्फ्रेंस में महेंद्र सिंह धोनी के खेल पर सवाल पर कोच शास्त्री ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. शास्त्री ने कहा, ‘वर्ल्ड कप टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों में से धोनी की भूमिका सबसे बड़ी है. इस प्रारूप में उनसे बेहतर कोई नहीं. खासकर उन पलों में जो खेल को बदल सकते हैं.’

कोच शास्त्री ने कहा कि धोनी इस वर्ल्ड कप में बड़े खिलाड़ी साबित होंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली के बीच अच्छा तालमेल है. शास्त्री ने कहा कि धोनी न सिर्फ विकेट के पीछे बल्कि विकेट के आगे भी वो बेहतर खिलाड़ी हैं. उन्होंने हाल में बीते आईपीएल में भी बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है. उनका फुटवर्क शानदार रहा है.

शास्त्री ने कहा कि धोनी बल्लेबाजी के अलावा विकेट के पीछे कैच करने और बिजली की गति से रन आउट करने में माहिर हैं. वर्तमान में उनके जैसा कोई भी खिलाड़ी नहीं है.

बता दें कि आजतक के साथ बातचीत में कप्तान कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा इस बात को कह चुके हैं कि वर्ल्ड कप में धोनी की भूमिका टीम में सबसे बड़ी होगी.

 

You might also like