कोलकाता की हार से मुंबईटॉप पर, हैदराबाद प्लेऑफ में

 मुंबई –लसिथ मलिंगा की अगवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन तथा कप्तान रोहित शर्मा के सधी हुई अर्द्धशतकीय पारी से मुंबई इंडियंस ने रविवार रात को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स को 23 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर आईपीएल 2019 के लीग चरण में शीर्ष स्थान हासिल करके पहले क्वालिफायर में खेलने का हक पाया। मुंबई की जीत से सनराइजर्स हैदराबाद 12 अंक होने के बावजूद बेहतर रन गति के कारण क्वालिफाई करने में सफल रहा, जबकि दिल्ली कैपिटल्स 18 अंक हासिल करने पर भी तीसरे स्थान पर खिसक गया। केकेआर के हार के साथ ही इस सत्र का सफर खत्म हो गया। केकेआर की टीम सात विकेट पर 133 रन ही बना पाई। मुंबई ने 16.1 ओवर में एक विकेट पर 134 रन बनाकर शान से अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया। रोहित ने 48 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए, जिसमें आठ चौके शामिल हैं। उन्होंने कॉक (30 रन) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 46) के साथ साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

जाधव आईपीएल से बाहर

नई दिल्ली। चोट का सिलसिला केदार जाधव का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। बीते साल मांसपेशियों में समस्या के कारण पूरे सीजन से बाहर रहने वाले इस मध्य क्रम के बल्लेबाज को अब कंधे की चोट ने जकड़ लिया है। सूत्रों ने बताया कि वह प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे, क्योंकि जब टीम वर्ल्डकप के लिए जाएगी तब तक उनका फिट होना जरूरी है।

राजस्थान बंगलूर फिसड्डी

राजस्थान रायल्स (नेट रन रेट -0.449) और रायल चेलेंजर्स बंगलूर (-0.607) 11-11 अंक लेकर क्रमशः सातवें और आठवें स्थान पर रहे। इस तरह से पहली बार शीर्ष पर रहने वाली टीम और सबसे निचले पायदान वाली टीम के बीच केवल सात अंक का अंतर रहा।

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए पुरुष हाकी टीम रवाना

बंगलूर। भारतीय पुरुष हाकी टीम कोच ग्राहम रीड के नेतृत्व में आस्ट्रेलिया दौरे के लिए बंगलूर से रवाना हो गई, जहां वह आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के अलावा वहां के मशहूर क्लबों के साथ भी खेलेगी। भारतीय हाकी टीम के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह की अगवाई में आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दो मैच, जबकि आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ दो मैच खेलेगी तथा एक मैच वेस्टर्न आस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स क्लब के विरुद्ध खेलेगी।  चौथे से छठे तक स्थानों पर 12-12 प्वाइंट हैदराबाद को बेहतर रनगति का फायदा केकेआर (नेट रन रेट 0.028) को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केवल जीत की जरूरत थी, लेकिन हारने से उसने 12 अंकों के साथ अपने अभियान का अंत किया। सनराइजर्स (0.577) और किंग्स इलेवन पंजाब (-0.251) के भी 12-12 अंक रहे, लेकिन हैदराबाद की टीम बेहतर रन गति के आधार पर प्लेऑफ में पहुंच गई।

You might also like