क्या अब खत्म हो जाएगा आतंकवाद

मसूद पर लगे प्रतिबंध पर सिब्बल ने मोदी से पूछा सवाल

नई दिल्ली –वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं कि क्या जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के बाद से भारत में आतंकवाद खत्म हो जाएगा? उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि आतंकवाद खत्म हो। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की और कहा कि प्रधानमंत्री को इसके लिए देश से वादा करना चाहिए।

प्रधनमंत्री क्यों ले रहे सारा श्रेय

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सवाल किया कि मोदी जेईएम प्रमुख को यूनएससी द्वारा वैश्विक आतंकवादी सूची में डालने का श्रेय क्यों ले रहे हैं। सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी पार्टी की तरफ से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि यह पूर्व की भाजपा सरकार थी, जिसने भारतीय एयरलाइंस के विमान आईसी-814 के 1999 में अपरहरण के बाद अजहर को मुक्त किया था और पाकिस्तान को सौंपा था।

यह अंतरराष्ट्रीय कूटनीति की सफलता

अजहर को यूएनएससी की 1267 प्रतिबंध समिति ने एक मई को वैश्विक आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया। सिब्बल ने आईएएनएस से कहा, यह मोदी की सफलता कैसे है? यह अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समर्थन से भारतीय कूटनीति की सफलता है। उन्होंने कहा कि 26/11 के बाद 11 दिसंबर 2008 को जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सइद को कुछ अन्य लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) कमांडरों जैसे जकी-उर रहमान लखवी व मोहम्मद अशरफ के साथ आतंकवादी घोषित किया गया था।

You might also like