चुनावी रिजल्ट का क्रेज…खाना-पीना छोड़ टीवी पर निगाहें

घुमारवीं—लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने के बाद  गुरुवार को रिजल्ट देखने को लोगों में खासा उत्साह रहा। सुबह सात बजे से ही लोगों के घरों में टीवी ऑन हो गए। जब तक चुनावों का रिजल्ट न निकला, लोग सारा दिन टीवी के आगे चिपके रहे। कई लोगों ने गुरुवार को खाना-पीना भी टीवी के सामने बैठकर ही किया। रिजल्ट को देखने के लिए लोगों का दुकानों के आगे जमावड़ा रहा। चुनावों से जुड़ी पल-पल की खबर जानने के लिए लोग टीवी चैनलों को भी बदलते रहे। अपने-अपने कयास लगा रहे थे। तस्वीर साफ होते ही भाजपा कार्यकर्ता घरों से बाहर निकल कर सड़कों पर निकल गए। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट घोषित किया गया। इसके लिए देशभर में मतों की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होनी थी, लेकिन इसके बावजूद लोगों ने अपने घरों में सुबह सात बजे ही टीवी ऑन कर दिये थे। चुनावों के रिजल्ट का परिणाम आने तक लोग टीवी के आगे चिपके रहे। जो लोग गुरुवार को किसी काम से घरों से बाहर निकले थे, वह भी दुकानों में लगे टीवी के आगे खड़े होकर चुनावी नतीजों को देखते रहे।

सोशल मीडिया पर रहा अदान-प्रदान

गुरुवार को लोकसभा चुनावों के रिजल्ट को सोशल मीडिया पर काफी अदान-प्रदान रहा। चुनावों से संबंधित कोई भी जानकारी मिलते ही उसे दोस्तों को देने के लिए सोशल मीडिया को माध्यम बनाया। व्हाट्सऐप से लेकर फेसबुक तक चुनावी नतीजे ही छाए रहे। जीत की एक-दूसरे को बधाई दे रहे थे।

अन्य चैनलों से किनारा, न्यूज चैनलों का रहा सहारा

लोकसभा के चुनावों को लेकर क्रेजी लोगों ने गुरुवार को टीवी पर चलने वाले अन्य चैनलांे से किनारा ही रखा, जबकि सारा दिन न्यूज चैनलों का ही सहारा रहा। टीवी पर सुबह चलने वाले भक्ति संगीत की जगह लोगों ने उठते ही टीवी ऑन कर न्यूज चैनल चलाकर चुनावी परिणामों का रुझान लेते रहे।

You might also like