चैलेंजिंग होगा वर्ल्ड कप

लंदन रवानगी से पहले बोले कोहली, इंग्लैंड में दबाव झेलना सबसे जरूरी

नई दिल्ली -भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए बुधवार को रवाना होगी। विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री ने मिलकर प्रेस कॉन्फेंस की। इस दौरान दोनों ने विश्व कप की तैयारियों को लेकर तमाम बातें कीं। कप्तान विराट कोहली ने साफतौर पर कहा कि विश्व कप में जो भी टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वह कामयाब होगी। विराट ने कहा, विश्व कप में सबसे जरूरी होता है कि आप दबाव को कैसे हैंडल करते हैं, न कि कंडीशंस को। हमारे सभी गेंदबाज फ्रेश हैं और कोई भी थका हुआ नजर नहीं आ रहा। इसी महीने 12 मई को इंडियन प्रीमियर लीग  खत्म हुआ है। 23 मार्च से लेकर 12 अप्रैल तक लगातार क्रिकेट खेलने के बाद खिलाडि़यों की फिटनेस और थकान को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। जसप्रीत बुमराह फाइनल मैच तक खेले और उनकी थकान क्रिकेट पंडितों और फैंस के लिए चिंता का सबब बनी हुई थी। विराट तीसरा विश्व कप खेलने जा रहे हैं। इससे पहले वह 2011 और 2015 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे। विराट ने कहा कि यह विश्व कप उनके लिए सबसे ज्यादा चैलेंजिंग होगा। उन्होंने कहा, इससे पहले खेले गए दोनों विश्व कप के मुकाबले यह विश्व कप काफी चैलेंजिंग होगा। इस बार का फार्मेट बहुत अलग है और साथ ही सभी विरोधी टीमें काफी मजबूत हैं। ऐसे में यह विश्व कप काफी चैलेंजिंग होगा। इस विश्व कप में राउंड रॉबिन के तहत दस टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलना होगा और टॉप की चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। इस हिसाब से सभी टीमों को 9-9 मैच खेलने होंगे। भारत को अपना पहला मुकाबला पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। 

टीम इंडिया

विराट (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

पूरे दम के साथ खेले, तो खिताब पक्का

नई दिल्ली। विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले प्रेस कान्फ्रेंस में रवि शास्त्री ने कहा, भारतीय टीम को देखें। हमने पिछले पांच साल में बहुत बेहतर प्रदर्शन किया है। वर्ल्ड कप एक मंच है, जहां हमें बेहतर प्रदर्शन करना है और उसका लुत्फ उठाना है। यदि हम अपनी पूरी क्षमता से खेले तो वर्ल्ड कप वापस आ सकता है। यह एक कड़ा मुकाबला है। जैसा कि विराट ने कहा कि कोई भी टीम जीत सकती है। वेस्टइंडीज को यदि आप देखें तो कागज में वह किसी भी अन्य टीम से मजबूत है। यहां तक कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी 2015 के मुकाबले ज्यादा मजबूत हैं।

साई बाबा के दर पर पहुंचे कोच शास्त्री-श्रीधर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के हैड कोच रवि शास्त्री और टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने मंगलवार को शिरडी पहुंचकर साई बाबा से वर्ल्ड कप मिशन के आशीर्वाद लिया। टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मंदिर दर्शन और अपने विमान की तस्वीर पोस्ट कर यह जानकारी साझा की। कोच शास्त्री और श्रीधर शिरडी के लिए गौतम सिंहानिया के निजी विमान से यहां पहुंचे थे। इसके लिए श्रीधर ने गौतम सिंहानिया को धन्यवाद भी दिया। 

 

 

 

You might also like