छोटे भाई अनुराग को सांसद बनाओ, बढ़ा नेता मैं बनाउंगा

बिलासपुर लोकसभा चुनावों के बाद अगर केंद्र में मोदी सरकार बनती है, तो अनुराग ठाकुर को केंद्र सरकार में बड़ा पद मिलना तय है। इसके संकेत रविवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिलासपुर रैली में दिए हैं। रविवार को बिलासपुर में हुई रैली के दौरान अमित शाह ने भारी जनसभा में न केवल अनुराग के पक्ष में मतदान करने की अपील लोगों से की, बल्कि उनसे यह वादा भी किया कि अगर आपके आशीर्वाद से अनुराग हमीरपुर चौथी बार जीत का परचम लहराते हैं, तो वह उन्हें एक बड़ा नेता बनाकर आपके समक्ष पेश करेंगे। उन्होंने मंच से कहा कि आप अनुराग को सांसद बना दो और मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि उन्हें बड़े पद पर बिठाने की जिम्मेदारी मेरी होगी। उन्होंने कहा कि आज मैं यहां अनुराग ठाकुर को जिताने आया हूं। अनुराग मेरा छोटा भाई है। यही नहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अनुराग के वर्किंग स्टाइल की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने अनुराग को काम करते हुए देखा है। देशभर में कई चुनाव हुए। मैंने अनुराग को युवा नेता का नेतृत्व करते देखा है, आंदोलन करते देखा है और लाठियां खाते देखा है। भरी सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह शब्दभेदी बाण इन चुनावों में अनुराग ठाकुर के लिए कितना कारगर साबित होता है यह भी देखने वाली बात होगी।

मिल चुके हैं कई सम्मान

अनुराग ठाकुर की बात करें तो वे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लगातार तीन बार सांसद रहे हैं। इस बार वह चौथा चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ उनके संबंध काफी करीबी बताए जाते हैं। पहले भी भाजपा लोकसभा के चीफ व्हिप और सांसद रत्न जैसे सम्मानों से नवाज चुकी है। अपने इन पांच सालों में अनुराग ठाकुर ने केंद्र में अपनी पकड़ मजबूत की है। खासकर विधानसभा चुनावों के बाद से उन्होंने अपना वर्किंग कल्चर काफी चेंज किया है।

केंद्रीय राजनीति का होंगे बड़ा चेहरा

शिमला। राष्ट्रीय राजनीति में अनुराग ठाकुर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय नेता अमित शाह ने जिस तरह उन्हें बड़ा नेता बनाने का वादा किया है, उसकी चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है। अनुराग ठाकुर को अमित शाह का वर्धहस्त मिला है, जो इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी मिला था। विधानसभा चुनाव में मंडी के चच्योट में हुई रैली में अमित शाह ने जयराम ठाकुर को कहा था कि वह उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देंगे और बाद में मुख्यमंत्री की कुर्सी जयराम ठाकुर को मिली। आज अनुराग ठाकुर के लिए भी अमित शाह ने भरी जनसभा में ऐलान किया है कि वह उन्हें बड़ा नेता बनाएंगे, जिसके बाद सियासत गर्मा गई है। अमित शाह के इस ऐलान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। अभी तक केंद्र सरकार में अनुराग ठाकुर को कोई ओहदा नहीं मिल पाया, जबकि उनको केंद्रीय मंत्री बनाने के लिए लगातार कई बार चर्चा होती रही।  

You might also like