डीसी केे साथ लंच करेंगे नए वोटर

ऊना—लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट डालने वाले 18 से 19 साल के युवाओं को उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति के साथ 30 मई के दिन लंच करने का मौका मिलेगा। जिला निर्वाचन विभाग ने लक्की ड्रॉ के माध्यम से इन भाग्यशाली युवाओं की लिस्ट तैयार कर ली है और इस बारे में उन्हें फोन के माध्यम से सूचना भी प्रदान कर दी गई है। इन सभी के लिए 30 मई 2019 के दिन दोपहर 1ः30 बजे होटल पंडित मूलराज रेसिडेंसी रक्कड़ कालोनी ऊना में दोपहर भोज का प्रबंध किया गया है। बताते चलें कि लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत्ता को बढ़ाने के लिए जिलाधीश ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने विभिन्न अभियान चलाए थे। इन अभियानों के चलते ही ऊना ने प्रदेशभर में मतदान प्रतिशत्ता बढ़ाने में पहला स्थान प्राप्त किया है। ऊना जिला से इस बार जिलावासियों ने रिकार्ड तोड़ मतदान करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता दर्ज करवाई। जिला प्रशासन ने भी मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न अभियान चलाए। इसमें पांच हजार मानव शृंखला बनाना, शतायु मतदाताओं को सम्मानित करना, क्रिकेट मैच से वोट का संदेश देना इत्यादि शामिल थे। वहीं युवा वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित करने को भी जिलाधीश ऊना ने 18 व 19 आयु के नए वोटरों को लंच देने का ऑफर किया था। इसमें इस आयु वर्ग के युवाओं को मतदान करने के बाद अपना फोटो विभाग की साइट पर डालना था। मंगलवार को उन युवाओं के नाम घोषित कर दिए गए हैं, जो कि डीसी ऊना के साथ लंच करेंगे। इस बार ऊना जिला में 75.88 फीसदी मतदान हुआ है, जो कि प्रदेश में सबसे अधिक है।

इन-इन युवाओं का निकला लक्की ड्रॉ

लक्की ड्रॉ के जरिए चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र से महक, अदिति गोस्वामी, करन शर्मा, विशाल व सुकांत शर्मा का चयन किया गया है। गगरेट विधानसभा क्षेत्र से मोहित ठाकुर, शालू, सुरजीत कौर व साक्षी जसवाल जबकि हरोली विधानसभा क्षेत्र से रेशव जसवाल, अंकुश व कृति भाटिया का नाम शामिल है। ऊना विधानसभा क्षेत्र से देवेश, अनामिका कौशिक, मानवी मेनन, कृतिका सामा व मुकुंद चंदेल तथा कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से स्मृति शर्मा, निखिल लट्ठ, पूजा शर्मा, दीक्षा व दीप सिंह का चयन किया गया है।

लोकसभा चुनाव में ऊना प्रदेश भर में फर्स्ट

उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में युवा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यह योजना बनाई गई थी। मतदान की दृष्टि से लोकसभा चुनाव में जिला ऊना पूरे प्रदेश में प्रथम रहा है। ऐसे में जिला निर्वाचन कार्यालय के प्रयास सार्थक सिद्ध हुए हैं।

You might also like