‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर सात सुरों की परख

प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप के मेगा इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ सीजन-7 के ऑडिशन में प्रतिभागियों ने आजमाया भाग्य

 

मस्त हवाओं के घुंघरू और तान छेड़ती नदियां, गूंजती घाटियां, गुनगुनाती प्रकृति और कल-कल बहती नदियां प्रदेश की हर रुह में बसे संगीत व संगीतकार को उभारने के लिए हमेशा तत्पर रहती है। इसी कड़ी में  प्रदेश का अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ देवभूमि की छिपी अनेक प्रतिभाओं को निखार कर मंजिल तक पहुंचा रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ के सौजन्य से इस बार भी  ‘हिमाचल की आवाज सीजन-7’ की प्रतियोगिता का आगाज हो गया है…

सोलन –प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ की सुरों की तलाश का अभियान हिमाचल की आवाज-सीजन-7 बुधवार को सोलन पहुंचा। सोलन के कथेड़ बाइपास स्थित गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित इवेंट के ऑडिशन के लिए प्रतिभागियों में उत्सुकता देखते ही बनती थी। आलम यह था कि न केवल सोलन बल्कि सिरमौर व शिमला जिला के कुछ क्षेत्रों से भी प्रतिभागी अपनी सुरों की छटा बिखेरने के लिए ऑडिशन देने पहुंचे थे। इस अवसर पर ग्रीन हिल्स इंजीनियरिंग कालेज के चेयरमैन किरपाल सिंह पसरीचा, सोलन होम्योपैथिक कालेज एंड हास्पिटल के एडमिन विशाल शर्मा व डा. पवन द्विवेदी, गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल सोलन की प्रधानाचार्या गुरप्रीत माथुर, जेडी ग्रुप से हरजोत सिंह ढिल्लों व जगतार सिंह ढिल्लों, हैवन्स ग्रुप के गगन व अनिल बतौर विशेष अतिथि मौजूद रहे और उन्होंने प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया।  सोलन में ऑडिशन को लेकर इंतजार कर रहे युवाओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब बुधवार की सुबह गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल के सभागार में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आरंभ हुई। इस दौरान प्रतिभागियों का क्रेज देखते ही बनता था और सुबह से ही प्रतिभागी ऑडिशन स्थल पर पहुंचने आरंभ हो गए थे। सोलन ऑडिशन में न केवल स्कूलों के बच्चों ने बल्कि अन्य संस्थानों सहित युवाओं में खासा उत्साह था। ऑडिशन की शुरुआत ब्यूरो चीफ सोलन मुकेश कुमार, निर्णायकों परविंदर सिंह नामधारी व विनोद चन्ना ने पहली प्रतिभागी मनीषा को टैग लगाकर की। इसके बाद सभी एक बाद एक स्टेज पर आए 61 प्रतिभागियों ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा और अपनी गायकी से निर्णायकों को प्रभावित किया। इस दौरान प्रतिभागियों के साथ आए अभिभावकों ने ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा प्रदान किए गए इस मंच की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस मंच के द्वारा उनके बच्चों को अपना हुनर दिखाने का अवसर मिला है।

जजेज

सोलन ऑडिशन में संगीत गुरुओं परविंदर सिंह नामधारी व विनोद चन्ना ने प्रतिभागियों की गायकी को परखा। गोल्ड मेडलिस्ट विनोद चन्ना प्रदेश सहित देशभर में अपने शास्त्रीय संगीत से पहचान बना चुके हैं। वहीं, परविंदर सिंह नामधारी सोलन में संगीत के क्षेत्र का जाना-पहचाना नाम है। निर्णायकों ने ऑडिशन में प्रतिभागियों के सुरों को सुना और उन्हें कई अहम टिप्स भी दिए।

गुरुकुल स्कूल की मेहमाननवाजी के सभी कायल

‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित हिमाचल की आवाज-सीजन-7 के सोलन ऑडिशन सोलन के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में शुमार गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित किए गए। गुरुकुल स्कूल द्वारा होस्ट किए गए इस ऑडिशन में उनके द्वारा की गई मेहमान नवाजी का वहां मौजूद हर कोई कायल हो गया। स्कूल प्रबंधन व प्रधानाचार्य के निर्देशानुसार स्कूल पीआरओ मीनाक्षी ठाकुर व पीईटी विकास ठाकुर सहित अन्य स्टाफ सदस्यों और कर्मचारियों ने वहां आने वाले प्रतिभागियों सहित अभिभावकों व अन्य अतिथियों की खूब आवभगत की। स्कूल की इस हास्पिटेलिटी की वहां मौजूद हर एक शख्स ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की।

You might also like