नोटीखड्ड तक पहुंचा सतलुज का पानी

शिमला—शिमला में गर्मियों के दिनों मंे पानी की कमी को पूरा करने के लिए नोटीखड्ड तक पानी पहंुच गया है। पहले चरण की टेस्टिंग सफल रही है और पानी को एक भंडारण टैंक तक पहुंचा दिया है। रविवार शाम तक 35 लाख लीटर के एक भंडारण टैंक में पानी पहंुच रहा था जो कि रात में भर जाएगा। सूत्रों के अनुसार सोमवार को दूसरे चरण में गुम्मा में सतलुज का पानी पहुंचा दिया जाएगा जिसकी टैस्टिंग सोमवार को होगी। शिमला में पानी की कमी को देखते हुए सरकार ने सतलुज से गुम्मा पेयजल संयंत्र तक पानी पहुंचाने की योजना पर काम शुरू किया था। रविवार को पहले चरण की टेस्टिंग सफल रही है, जिसमें चाबा पावर हाउस से नोटीखड्ड तक पानी पहुंचा दिया गया है। सोमवार को गुम्मा तक पानी की सप्लाई के साथ शिमला को यहां से पानी आना शुरू हो जाएगा।

एक महीने तक रेगुलर रखी जाएगी सप्लाई

जानकारी के अनुसार चाबा से गुम्मा के लिए डाले जाने वाले पानी की सप्लाई एक महीने तक रेगुलर रखी जाएगी ताकि  यहां पर बनी वाटर लिफ्टिंग लाइन की पड़ताल हो सके। इस लाइन में किसी तरह की कमी ना रह जाएग इसकी टेस्टिंग की जाएगी। 

शहर में संडे पर 54 एमलडी पानी

अभी तक शहर में गुम्मा, चुरट, गिरी, सयोग, कोटी-बरांडी, नोटी पेयजल योजना से पानी पी रहे थे। शहर में रविवार को भी 54 एमएलडी पानी आया है।

You might also like