प्रिंसीपल ने छात्रा से की छेड़छाड़

हमीरपुर जिला के एक स्कूल में मामला उजागर होने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, आरोपी स्कूल मुखिया गिरफ्तार

बड़सर,बिझड़ी  – जिला हमीरपुर के तहत पड़ते एक स्कूल के प्रिंसीपल पर उसी स्कूल की एक नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने और उसे अश्लील मैसेज भेजने का मामला सामने आया है। आरोप है कि स्कूल प्रिंसीपल ने छात्रा को कुछ समय पहले एक मोबाइल फोन भी खरीदकर दिया था। यही नहीं उसने छात्रा के खाते में तीन हजार रुपए की राशि भी डाली थी। स्कूल प्रिंसीपल एक्स सर्विसमैन बताया जा रहा है। बुधवार को इस बात से भड़के ग्रामीणों ने स्कूल का घेराव किया। यह भी बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से इस मामले को दबाने का प्रयास स्कूल प्रबंधन द्वारा किया जा रहा था। इस मामले को दबाए जाने के प्रयास के बारे में सुनने के बाद दूसरे बच्चों के अभिभावक भी भड़के और बुधवार को स्कूल परिसर में ही सैकड़ों लोगों ने नारेबाजी व प्रदर्शन किया। बताते हैं कि मामले में गहमा-गहमी के दौरान नौबत धक्कामुकी से बढ़कर हाथापाई तक पहुंच गई। मामले की सूचना पुलिस को मिलने के बाद तुरंत बड़सर पुलिस हरकत में आई तथा  आरोपी स्कूल मुखिया को अपनी हिरासत में ले लिया है। अभिभावकों का गुस्सा इसके बाद भी शांत नहीं हुआ, तो वे स्कूल परिसर में ही धरने पर बैठ गए। इसके बाद बड़सर के एसडीएम व डीएसपी द्वारा आक्रोशित अभिभावकों को आरोपी के खि़लाफ  कठोर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत करवाया गया। हैरानी की बात है कि स्कूल में छात्राओं की सुरक्षा और सुविधा के लिए सेक्सुअल हृसमेंट  कमेटियां गठित की गई हैं। इस कमेटी का फर्ज होता है कि अगर  कोई मामला सामने आता है, तो उसे तत्काल आगामी कार्रवाई के लिए पुलिस के समक्ष रखा जाए, लेकिन इस सारे मामले में लोगों का आरोप हैं कि एक तरफ जहां इस मामले को दबाने का प्रयास किया गया वहीं दूसरी तरफ  मामला रफादफा करने के लिए हर संभव प्रयास किए गए। गुस्साए लोगों ने स्कूल स्टाफ के स्थानांतरण की मांग की है। ग्रामीणों ने स्पष्ट कहा है कि जब तक समस्त स्कूल स्टाफ को स्थानांतरित नहीं किया जाता व नया स्टाफ स्कूल में नहीं आ जाता तब तक स्कूल बंद रहेगा।

शिकायत नहीं आई

सेक्सुअल हृसमेंट कमेटी की अध्यक्ष नीलम का कहना है कि इस बारे में कोई शिकायत कमेटी के पास नहीं पहुंची है। छात्राओं की काउंसिलिंग के दौरान भी कोई मामला सामने नहीं आया।

बदनाम करने की कोशिश 

स्कूल प्रधानाचार्य से बुधवार को जब इस बारे में बात की गई, तो उन्होंने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया और कहा है कि मुझे साजिश के तहत बदनाम करने की कोशिश की जा

रही है। 

You might also like