बारामूला के सोपोर में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

फाइल फोटो

सेना की 22RR ज्वाइंट टीम, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने डंगेरपोरा गांव की घेराबंदी कर 2 आंतकियों के मार गिराया.

इस एनकाउंटर के बारे में पुलिस ने बताया था कि घेराबंदी के बाद आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. इसमें 2 आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी जिन्हें मार गिराया गया. इस मुठभेड़ के चलते शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है और इलाके में इंटरनेट सेवाओं को भी रोक दिया गया.

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को जाकिर मूसा जैसे खूंखार आतंकी को मारने में बड़ी सफलता हाथ लगी थी. पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ और भीषण गोलीबारी के बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन के पूर्व कमांडर और अब जम्मू-कश्मीर आईएस के कमांडर आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था. जिसके लिए 11 घंटे तक चले ऑपरेशन चला था.

त्राल में चलाए गए इस एनकाउंटर को 42 राष्ट्रीय रायफल, एसओजी और CRPF की टीम ने अंजाम दिया था. जाकिर मूसा की मौत के बाद घाटी में हिंसा की आशंका को देखते हुए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था और त्राल के ददसरा गांव समेत पूरे इलाके में सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की गई थी. मूसा त्राल के ददसरा गांव में ही एक घर में छिपा हुआ था.

You might also like