बीजेपी के लिए 280 सीटें मुश्किल

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने दोहराया भाजपा महासचिव माधव का बयान

मुंबई -शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत बीजेपी महासचिव राम माधव के बयान को दोहराया है कि बीजेपी लोकसभा में पूर्ण बहुमत नहीं पा सकेगी और उसे अगली सरकार के गठन के लिए सहयोगियों पर निर्भर रहना होगा। शिवसेना नेता राउत ने कहा कि बीजेपी के लिए 280 सीट के आंकड़े पर पहुंच पाना थोड़ा मुश्किल दिख रहा है, जैसा कि वह 2014 के चुनावों में कर पाई थी। राउत ने एक टीवी चैनल से कहा, राम माधव ने जो कहा वह सही है। एनडीए अगली सरकार बनाएगी। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होगी। पर, बीजेपी के लिए अपने दम पर 280-282 के आंकड़े तक पहुंच पाना मुश्किल दिख रहा है। इसके बावजूद हमारा एनडीए बहुमत के आंकड़े को जरूर पार कर जाएगा। इस दौरान राउत ने यह भी कहा कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो शिवसेना को खुशी होगी।

मोदी फिर बनें पीएम, तो शिवसेना को होगी खुशी

शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं में एक संजय राउत ने कहा, मैं राम माधव के बयान का स्वागत करता हूं और शिवसेना एनडीए हिस्सा होगी। हमें खुशी होगी अगर मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं। उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के अभी लोकसभा में 18 सदस्य हैं और वह बीजेपी की बड़ी सहयोगी है। यह महाराष्ट्र में बीजेपी नीत सरकार का भी हिस्सा है।

एनडीए के साथ हासिल करेंगे केंद्र में बहुमत

बता दें कि राम माधव ने पिछले हफ्ते एक साक्षात्कार में कहा था कि लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी को अगली सरकार बनाने के लिए सहयोगियों के समर्थन की जरूरत होगी। माधव ने कहा था, अगर हम अपने दम पर 271 सीटें ला पाएं तो हम बहुत खुश होंगे। साथ ही उन्होंने कहा था, एनडीए के साथ हम आसानी से बहुमत हासिल करेंगे।

You might also like