बीबीएन में सुर-ताल की परख

म्यूजिक में करियर बनाने का सपना संजोए युवाओं ने ‘हिमाचल की आवाज-सीजन 7’ का ताज पाने को दिया ऑडिशन

बीबीएन -हिमाचली प्रतिभाओं को तराश कर सफलता की उंचाइयों तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ की पेशकश ‘हिमाचल की आवाज’ के नालागढ़ ऑडिशन में हुनरमंद गायकों ने खूब वाहवाही बटोरी। आडीशन में प्रतिभागी गायकों ने सुरीली आवाज का ऐसा जादू बिखेरा कि हर शख्स मंत्रमुग्ध हो गया। ‘दिव्य हिमाचल’ के इस सिंगिंग टेंलेंट हंट को लेकर प्रतिभागियों की संजीदगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह महीनों पहले ही ऑडिशन की तैयारीयों में जुट गए थे। बहरहाल मंगलवार को आलम यह रहा कि प्रतिभागियों ने जहां हिंदी, पंजाबी व पहाड़ी गीतों के जरिए सुरों पर अपनी पकड़ का लोहा मनवाया, वहीं एक से बढ़ कर एक प्रस्तुति देकर निर्णायक मंडल को भी सकते में डाल दिया। बता दें कि हिमाचल की आवाज सीजन -7 के ऑडिशन मंगलवार को नालागढ़ के दत्तोवाल स्थित लार्ड महावीरा नर्सिंग कालेज के सभागार में संपन्न हुए, आडिशन का शुभारंभ एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा व कालेज के चैयरमेन डा. अजित पाल जैन ने दीप प्रज्वलित कर किया। बच्चें हो या फि र युवा हर उम्र के लोग इस ऑडिशन में जुटे और अपनी गायकी का जलवा दिखाया। निर्णायक मंडल में शामिल प्रसिद्ध संगीतज्ञ डा. राजीव पठानिया ने बतौर जज शिरकत की। निर्णायक मंडल भी उस समय मुश्किल मे पड़ गए, जब जुनियर व सिनियर कैटागिरी में एक से एक प्रतिभावान गायकों ने मंच से तराने छेड़े, हालांकि सुर-सरगम की इस परख मे जब कहीं भी गड़बड़ हुई तो वह शस जजों की पारखी नजर से बच भी न पाया। हिमाचल की आवाज के बीबीएन में आयोजित आडीशन में यह साबित हुआ कि प्रदेश में संगीत भौगालिक सीमाओं व उम्र के सभी बंधनों को तोड़कर आगे निकल चुका है। यह तब साबित भी हुआ जब आडीशन में हर उम्र के प्रतिभागी कतारबंद नजर आए। हिमाचल की आवाज के सातवें सीजन में भी विगत आडिशनों की तरह संगीत की विविधता नजर आई,इस दौरान जहां मोहमद रफी, किशोर के सदाबहार नगमें गुनगुनाए गए वहीं  मौजूदा दौर के फेमस पंजाबी व हिंदी गायकों के सुरीले गीत भी प्रतिभागियों को लुभाते नजर आए। इस दौरान मौजूद लोगो को हरगिज यह नही लगा कि वह किसी प्रतियोगिता के गवाह बन रहे है। उनके चेहरों पर झलकता सूकुन यह साफ कह रहा था  कि वे संगीत के सुरीले प्रवाह में वक्त की हदो से कही दूर निकल चुके है।

हिमाचल में टेलेंट की कमी नहीं

आडिशन के मुख्यातिथि एसडीएम नालागढ़ प्रशांते देष्टा ने अपने संबोधन में कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया समूह ने हिमाचली प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए सराहनीय किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में नई पीढ़ी में टेलेंट की कोई कमी नहीं है बस उन्हें सही मंच की जरूरत है, जो ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप ने मुहैया करवा दिया है। उन्होंने इस दौरान उभरते गायकों के तरानें सुने और जिस जज्बे के साथ यहां पर प्रतिभागी पहुंचे थे, उसे देखकर उनकी मुक्त कंठ से सराहना भी की।

ऐसे प्रयास जरूरी

लार्ड महावीरा नर्सिंग कालेज के चैयरमेन डा. अजित पाल जैन ने इस दौरान कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप इस तरह के आयोजनों के जरिये युवा प्रतिभाओं को निखारने व प्रोत्साहित करने में आहम योगदान दे रहा है। इस तरह के कार्यक्रम जहां युवा पीढ़ी व नन्हें मुन्नों के व्यक्तित्व को बहुआयामी बनाने में भी सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने बताया कि जिस तरह प्रदेश के युवाओं को हर प्रकार के प्लेटफार्म दिव्य हिमाचल उपलब्ध करवा रहा है वो काबिले तारीफ है।

इनकी परफार्मेंस ने लूटी वाहवाही

जूनियर वर्ग में इनका धमाल

नालागढ़ आडिशन के दौरान अभिनंदन, समृद्धि राणा, नंदिता भारती, सृष्टि राजपूत, गरिमा,कल्पना, सुनैना चौधरी, दिव्य मेहता, प्रज्ञा कौशिक, वेदांशी, नेहा गुप्ता, प्रिया सैणी, शुभनीत, रितिका कौशल, रूद्राक्ष कौशल, शगुन शर्मा, प्रियंका ठाकुर, जानवी, परनिका चौधरी, पीयूष शर्मा, ओशीन शर्मा, अंकिता ठाकुर, तनिशा, आयुष शर्मा, राहुल ने उपस्थित सभी जजेज का मन मोहा।

सीनियर वर्ग में छाए ये प्रतिभागी

‘हिमाचल की आवाज’ के नालागढ़ ऑडिशन के नालागढ़ के दत्तोवाल स्थित लार्ड महावीरा नर्सिंग कालेज के सभागार में सीनियर वर्ग में सुनीता भाटिया, पुष्प कुमार गुप्ता,कन्नु वर्मा, सूरज शर्मा, रूपेश, अंजलि, शैरी, नीतू चौहान, जीवन सोनी, अनिल कुमार, नीतेश गिरी, सिमरन दीप कौर, राकेश शर्मा, निशा देवी, परमजीत कौर, सुनीता भगत, प्रिया सहगल, मोनिका,नेहा शर्मा, एकता, रवि कुमार, रजिया, मीनाक्षी ने अपनी शानदार प्रस्तुतियां देकर आए सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इन गणमान्यों ने बढ़ाई कार्यक्रम की शान

हिमाचल की छिपी प्रतिभाओं को आगे लाने का बीड़ा उठाए ‘दिव्य हिमाचल’ की पेशकश ‘हिमाचल की आवाज सीजन-7’ का मंगलवार को नालागढ़ के दत्तोवाल स्थित लार्ड महावीरा नर्सिंग कालेज के सभागार में आयोजन हुआ। इस का शुभारंभ नालागढ़ के एसडीएम प्रशांत देष्टा व  लार्ड महावीरा नर्सिंग कालेज के चैयरमेन डा. अजित पाल जैन , जेपी  युनिवर्सिटी के प्लेसमेंट आफिसर पंकज, संगीतज्ञ डा. राजीव पठानियाने दीप प्रज्व्लित कर किया। इस दौरान कालेज की डायरेक्टर आशिमा जैन, काओडिनेटर दीपिका सहित कुलभुषण व अन्य भी उपस्थित रहे।

You might also like