मंडी में मोदी रैली की तैयारी

मंडी—लोकसभा चुनाव में प्रदेश की हॉट सीट बन चुकी मंडी सीट पर भाजपा अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पड्डल रैली से अपने पक्ष में लहर बनाने जा रही है। पिछले लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी की पड्डल में हुई बड़ी रैली के बाद संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा के पक्ष में हवा बनी थी और वह उस समय के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को हराने में सफल हो गए थे। यही वजह है कि इस बार भी भाजपा प्रधानमंत्री की बड़ी रैली में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र मंडी में 10 मई को करवाने जा रही है, ताकि अगले आठ दिन में इसका फायदा लिया जा सके। रैली में पूरे संसदीय क्षेत्र से लोगों को बुलाया गया है। पिछले लोकसभा चुनावों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 अक्तूबर, 2016 को पड्डल मैदान में भाजपा की परिवर्तन रैली को संबोधित किया था, जिसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दस मई को पड्डल से दहाड़ेंगे। इस रैली को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दो दिन मंडी जिला में रहकर तैयारी कर गए हैं। उन्होंने सभी पदाधिकारियों व विधायकों के साथ बैठक लेकर रैली में भीड़ जुटाने के टारगेट भी फिक्स कर दिए हैं, जिसके बाद इस बात की संभावना जताई जा रही है कि इस बार पड्डल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली पिछले लोकसभा चुनावों की रैली से भी बड़ी हो सकती है। उधर, रैली की तैयारियों को लेकर जहां भाजपा अपने स्तर पर लगी हुई है, वहीं मंडी प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। एसपीजी की टीम ने मंडी में डेरा डाल दिया है। टीम के अधिकारियों ने मंगलवार को उपायुक्त मंडी व पुलिस अधीक्षक मंडी के साथ मिलकर पड्डल मैदान में व कांगनीधार का भी जायजा लिया। इस बार प्रधानमंत्री का हेलिकाप्टर कांगणीधार में उतारने की तैयारी की जा रही है। कांगनीधार में प्रदेश सरकार बेहतर हेलिपोर्ट बना चुकी है। जहां एक साथ हेलिकाप्टर उतर सकते हैं। हालांकि अभी प्रशासन ने पड्डल मैदान में भी हेलिकाप्टर उतारने की संंभावनाएं रखी हुई हैं। प्रधानमंत्री की रैली को लेकर अब मंडी में खुफिया एजेंसियों ने भी डेरा डाल दिया है। चुनावी माहौल को देखते हुए इस बार प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पहले से और अधिक पुख्ता प्रबंधन व सतर्कता बरती जा रही है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि एसपीजी की टीम पहुंच चुकी है और रैली को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

 900 पुलिस जवान देंगे ड्यूटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पड्डल रैली में 900 के लगभग पुलिस कर्मचारी व अधिकारी ड्यूटी पर रहेंगे। इसे देखते हुए मंडी जिला पुलिस ने अन्य जिलों से भी पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को बुला लिया है। पुलिस की टुकडि़यां मंडी पहुंचना भी शुरू हो गई हैं।

विधानसभा चुनाव में सुंदरनगर में हुई थी मोदी की रैली

विस चुनावों के समय सुंदरनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी, जिसके बाद जिला में भाजपा के पक्ष में माहौल बना था, जबकि प्रधानमंत्री नें इससे पहले 2016 अक्तूबर में पड्डल में भाजपा की परिवर्तन रैली को संबोधित किया था।

You might also like