मोदी के लिए घरों की टंकियां तक छानीं

सोलन में प्रधानमंत्री के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती भाजपा; रातोंरात रैली की तैयारियों में बदलाव, ठोडो ग्राउंड से हटवाए टेंट

सोलन प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी की 13 मई को सोलन के ठोडो ग्राउंड में होने वाली रैली की तैयारियों में भाजपा संगठन ने यकायक परिवर्तन कर दिया है। दूसरी तरफ इस रैली का कारवां जहां-जहां से गुजरेगा, एसपीजी कमांडो व पुलिस ने घरों की छतों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों की छतों पर रखी पानी की टंकियों तक को छान लिया है। पूरा शहर कमांडो, पैरामिलिट्री फोर्स व स्थानीय पुलिस के सुरक्षा चक्र में आ गया है तथा चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल की तैनाती स्पष्ट तौर पर देखी जा सकती है। प्रधानमंत्री की रैली के लिए भाजपा प्रबंधक समिति ने रातोंरात इसमें फेरबदल कर दिया है। पहले ठोडो ग्राउंड में भगवां व हरे रंग के टेंट लगाए गए थे, लेकिन अचानक इन टेंट को उखाड़कर ग्राउंड को पूरी तरह साफ कर दिया गया है। भाजपा ने भीड़ जुटाने के लिए पूरी तरह कमर कस रखी है तथा टेंट के लगने से दूर-दूर तक खड़े व भवनों की छतों से प्रधानमंत्री को निहारने वाले लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता था। ठोडो ग्राउंड में 25 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं तथा भाजपा संगठन के उच्च पदाधिकारियों के अनुसार उन्होंने एक लाख 11 हजार लोगों को रैली में बुलाने का संकल्प कर रखा है। संगठन मंत्री पवन राणा, गणेश दत्त, पवन गुप्ता, डा. राजेश कश्यप, रविंद्र परिहार, रीतू सेठी सहित कई अन्य पदाधिकारियों ने प्रबंधन का पूरा मोर्चा संभालकर रैली को सफल बनाने में दिन-रात एक किया हुआ है। रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। मोदी सेना के हेलिपैड पर हेलिकाप्टर से उतरेंगे तथा वहां से वाहनों के काफिले सहित मालरोड, उपायुक्त कार्यालय से राजगढ़ रोड पर नगर परिषद कार्यालय में सभा स्थल तक पहुंचेंगे। प्रशासन ने वैकल्पिक तौर पर बसाल स्थित हेलिपैड को पूरी तरह तैयार कर दिया है, ताकि किसी भी आपातकालीन परिस्थिति में हेलिकाप्टर वहां भी लैंड कर सके। बता दें कि 13 मई को मौसम विभाग द्वारा बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसे में यदि बारिश होती है, तो रैली में पहुंचे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

जयाजा लेने सोलन पहुंचे सीएम

प्रधानमंत्री की रैली की पूर्व संध्या पर ही सीएम जयराम ठाकुर सोलन पहुंचे। सीएम जयराम ठाकुर शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत नाहन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली के समाप्त होने के बाद सीधे सोलन पहुंचे। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर का हेलिकॉप्टर धर्मपुर के समीप पाइनग्रोव स्कूल के ग्राउंड में उतरा। इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर सीधे बड़ोग पहुंचे। जहां एक होटल में पार्टी के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में प्रधानमंत्री की रैली से संबंधित फीडबैक  लिया गया और सुरक्षा प्रबंधों के बारे में जानकारी हासिल की। रात नौ बजे सीएम जयराम ठाकुर ने रैली स्थल का दौरा किया और व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं, रविवार को मंडी संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार राम स्वरूप शर्मा ने शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत सोलन में मंडयाल सभा के साथ एक बैठक की। मंडयाल सभा ने रामस्वरूप शर्मा को समर्थन देने का ऐलान किया।

कुर्सियां भेजी वापस

प्रधानमंत्री की रैली के लिए ठोडो मैदान में कुर्सियां सजा दी गई हैं, लेकिन रविवार देर सायं कुर्सियों से भरे कुछ ट्रक वापस भेज दिए गए। बताया जा रहा है कि क्षमता से अधिक कुर्सियां मंगवाई गई थी, जिसे अब वापस भेज दिया गया है।

You might also like