मोदी ने जयराम को दिए पूरे 100 अंक

सोलन में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री की पीठ थपथपाई; बोले, जयराम ने छोटे से कार्यकाल में लिख दी विकास की इबारत

सोलन —प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को सोलन के ठोडो ग्राउंड में जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया के सर्वे ने भाजपा को एक बार फिर पूर्ण बहुमत से लोकसभा चुनावों में विजयी बता दिया है किंतु प्रत्येक कार्यकर्ता को इस प्रस्तावित जीत को और अधिक विजयी बनाना है।  उन्होंने भाजपाइयों से निवेदन किया कि विजय के पर्व को और अधिक भव्यशाली बनाने के लिए 19 मई तक एक-एक मतदाता के पास उन्हें जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 23 मई को लोकसभा के नतीजे आएंगे किंतु उससे पूर्व एक बार फिर मोदी सरकार के नारे को साकार करने के लिए प्रत्येक वोट कीमती है।  उन्होंने कहा कि बूंद-बूंद से ही घड़ा भरता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलन में अपने संबोधन में हिमाचल को नए भारत की पहचान बताकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सौ में से सौ अंक दे दिए। उन्होंने जयराम ठाकुर व उनके सहयोगियों द्वारा प्रदेश हित में लिए गए निर्णयों व विकास कार्यों के लिए बधाई दी तथा प्रदेश सरकार के मुखिया की पीठ थपथपाकर पार्टी में ही विरोधियों को एक स्पष्ट संकेत भी दे दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल ने विकास कार्यों की नई इबारत लिखी है तथा तथा नेशनल हाई-वे, ग्रामीण सड़कों का जाल बिछाने के साथ-साथ प्रदेश को रेल व वायु सेना से भी जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि शिमला एयरपोर्ट देश की महत्त्वाकांक्षा योजना उड़ान से जुड़ने वाला पहला हवाई अड्डा है।

सोलन की मशरूम खाई है, डरुंगा नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस उन्हें रोज नई-नई गालियां देती हैं, किंतु उन्होंने भी सोलन की मशरूम खाई है अतः वह घबराने वाले नहीं हैं। उनमें मुकाबला करने की पूरी शक्ति है।

हुआ सो हुआ

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के सैम पित्रोदा द्वारा हुआ तो हुआ वक्तव्य को खूब भुनाया। उन्होंने सिख दंगों, पाकिस्तान द्वारा सेना पर हमले, देश के पिछड़ापन, सैनिकों के शहीद होने इत्यादि पर कांग्रेस के हुआ सो हुआ से जोड़ दिया तथा कहा कि यही इस पार्टी की राष्ट्र विरोधी मजबूरी है।

You might also like