मोदी रैली में ये-ये भी हुआ…

ठोडो ग्राउंड में पहुंचने ही वेलकम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक ठोडो ग्राउंड में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। नरेंद्र मोदी के ग्राउंड में पहुंचते ही लोग खड़े हो गए और पूरा ग्राउंड मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। मोदी के ग्राउंड में पहुंचने से पहले हेलिकॉप्टर से ग्राउंड को देखा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लाल टोपी और सुरेश कश्यप ने शॉल पहनाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। मां शूलिनी को कोटि-कोटि नमन करते हुए प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित किया।

दस से 15 मिनट लेट पहुंचे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रम से करीब दस से 15 मिनट देरी से पहुंचे। करीब 30 से 35 मिनट तक मंच पर मौजूद रहे। अपना संबोधन पूरा करने के बाद पार्टी के तमाम नेताओं का अभिनंदन भी स्वीकार किया।

 रैली को लेकर नए रंग में रंगे दिखे लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली को लेकर लोग नए रंग में दिखाई दिया। ग्राउंड में जहां तक नजर जा रही है वहां तक लोग ऑरेंज, पीले रंग दिखाई दे रहा है। यही नहीं कुछ लोग नरेंद्र मोदी के मास्क लगा मोदी के नारे लगा रहे है। इस दौरान लोगों का कहना था चिलचिलाती गर्मी में भी उन्हें एक झलक मोदी की देखने को मिल जाए वह काफी है। दूसरी ओर लोगों ने नमो अगेन, फिर एक बार मोदी सरकार, मंै भी चौकीदार लिखे नारे की टीशर्ट, टोपियां व कुर्ता पहने हुए थे।

लोगों ने जमकर खरीदीं मफलर व टोपियां

मोदी की रैली को लेकर लोगों ने जमकर मफलर व टोपियां खरीदीं। रैली स्थल के समीप कुल्लू से आए एक व्यक्ति ने कुल्लू की टोपी व मफलर बेचे। उन्होंने बताया कि वह 500 से ज्यादा टोपी व मफलर लेकर आए है जोकि रैली शुरू होने से पहले तक बिक चुके थे।

लोग मोदी के नारे लगाते पहुंच मैदान में

रैली के लिए भाजपा के नेता सहित कार्यकर्ता व समर्थक विभिन्न पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ पहुंचे। लोग पार्किंग स्थान से लेकर ठोड़ो मैदान तक झूमते व मोदी के नारे लगाते हुए पहुंचे।

ट्रैफिक रुज्ल का करना पड़ा कड़ा पालन

सोलन शहर में सुरक्षा की दृष्टि से बनाए गए रुल्ज एसपीजी को भी मानने पड़े। हुआ यूं कि शहर की सड़कों पर वन-वे ट्रैफिक किया गया था , लेकिन एसपीजी का वाहन इस रुल्ज को तोड़ते हुए जैसे ही आगे बड़ा तो तैनात पुलिस कर्मियों ने टीम के वाहन को रोक दिया ओर रूल फॉलो करने को कहा।

पीएम सोलन के मनोहर के चने के दीवाने

सोमवार को सोलन पहुंच नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में सोलन के मशहूर चने वाले मनोहर लाल को याद किया। उन्होंने कहा कि सोलन शहर के साथ उनकी काफी यादें जुड़ी है। समर्थकों को साथ जोड़ने के उद्देश्य से मोदी ने उन्हें हर तरीके से रिझाने का प्रयास किया। मोदी ने कहा कि वर्ष 2019 में भाजपा हिमाचल की चारों सेट फतह करेगी।

You might also like