युवा मतदाताओं ने किया डीसी के साथ लंच

ऊना—लोकसभा चुनाव-2019 में पहली बार वोट डालने वाले जिला ऊना के 18-19 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को आज जिला के सबसे बड़े अधिकारी उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति के साथ लंच करने का सुअवसर प्राप्त हुआ। इस बीच डीसी के साथ लंच करने को लेकर युवाओं में जहां बेहद खुशी साफ झलक रही थी तो वहीं वे अपने आपको गौरवान्वित भी महसूस कर रहे थे। इस बीच उपायुक्त ने लंच में पहुंचे सभी पहली बार वोट डालने वाले लक्की युवाओं के साथ खुलकर बातचीत की तथा जीवन में आगे बढ़ने के लिए जरूरी टिप्स भी दिए। इस दौरान युवाओं ने डीसी के साथ सेल्फी भी ली तथा ओम भुजिया भंडार की ओर से लंच में भाग लेने वाले सभी युवाओं को गिफ्ट पैक भी दिए। ओम भुजिया भंडार ने मतदाता जागरूकता को लगभग 50 हजार लिफाफे वितरित किए थे। पंडित मूल राज रेजिडेंसी रक्कड़ कालोनी ऊना में डीसी के साथ दोपहर भोज में शामिल हुए कुछ युवाओं से बातचीत की तो उन्होंने अपने अनुभव भी साझा किए। ऊना की देहलां निवासी मानवी का कहना है कि डीसी के साथ लंच करने को लेकर वह काफी उत्साहित थी तथा भाग्यशाली युवाओं में शामिल होने पर बेहद प्रसन्न नजर आई। मानवी का कहना है कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने मताधिकार का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे न केवल एक अच्छी सरकार का निर्माण होता है बल्कि लोकतंत्र को भी मजबूती मिलती है। अंब की महक भी लंच को लेकर खूब उत्साहित नजर आई तथा जिला प्रशासन द्वारा युवा मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए किए इस प्रयास की सराहना की। इसी तरह कुटलैहड़ विस क्षेत्र के निखिल लट्ठ, गगरेट के मोहित, ऊना के देवेश व मुकुंद चंदेल, चिंतपूर्णी विस क्षेत्र से करन भी डीसी के साथ लंच को लेकर काफी उत्साहित नजर आए तथा मतदान बढ़ाने को उपायुक्त के इस प्रयास की खूब सराहना की। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी, एसडीएम अंब तोरूल एस रवीश, डीएफओ यशुदीप सिंह, डीएसपी अशोक वर्मा, महा प्रबंधक जिला उद्योग केंद्र अंशुल धीमान, जिला पंचायत अधिकारी रमण शर्मा, निर्वाचन अधिकारी राजेश डोगरा, ओम भुजिया भंडार के एमडी हरि ओम सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

इन भाग्यशाली युवाओं को मिला लंच का मौका

लक्की ड्रॉ के जरिए चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र से महक, अदिति गोस्वामी, करन शर्मा, विशाल व सुकांत शर्मा का चयन किया गया है। गगरेट विधानसभा क्षेत्र से मोहित ठाकुर, शालू, सुरजीत कौर व साक्षी जसवाल जबकि हरोली विधानसभा क्षेत्र से रेशव जसवाल, अंकुश व कृति भाटिया का नाम शामिल है। ऊना विधानसभा क्षेत्र से देवेश, अनामिका कौशिक, मानवी मेनन, कृतिका सामा व मुकुंद चंदेल तथा कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से स्मृति शर्मा, निखिल लट्ठ, पूजा शर्मा, दीक्षा व दीप सिंह का चयन उपायुक्त के साथ लंच के लिए हुआ था।

क्या कहते हैं उपायुक्त

इस बारे उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति का कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान अधिक से अधिक युवा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इस तरह की यह पहल की गई थी। उन्हांेने कहा कि इस तरह के प्रयासों का ही नतीजा रहा है कि जिला ऊना मत प्रतिशतता की दृष्टि से पूरे प्रदेश भर में प्रथम रहा है। उन्होंने युवाओं से भविष्य में भी इसी तरह अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने तथा दूसरे लोगों को भी प्रेरित करने का आह्वान किया।

You might also like