राजधानी में हिमाचल की आवाज

सीजन-सात के लिए शिमला में हुए ऑडिशन, 57 प्रतिभागियों ने दिखाया हुनर

शिमला  – ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज सीजन-7’ के लिए गुरुवार को शिमला में सुर संग्राम हुआ। ऑडिशन में प्रतिभागियों की प्रतिभा देखकर हर कोई दंग रह गया। संगीत के शौकीनों ने मंच पर उतरकर हिंदी, पंजाबी, पहाड़ी गीत गाकर निर्णायक मंडल सहित सभागार में उपस्थित हर श्रोता को मंत्रमुग्ध कर दिया। शिमला में हिमाचल की आवाज सीजन-7 के लिए आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर में ऑडिशन लिए गए। ऑडिशन के दौरान हर प्रतिभागी ने सुर-ताल के साथ अपनी सुरीली आवाज में गीत (मुखड़ा) पेश कर निर्णायक मंडल को रिझाने के लिए हर भरसक प्रयास किए। कार्यक्रम में शिक्षा सचिव ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे। शिमला में ऑडिशन के लिए पंजीकरण प्रक्रिया सुबह 10 बजे से आरंभ हुई। शिमला में संगीत प्रेमियों में संगीत के प्रति इतना के्रज था कि वह ऑडिशन के तय समय से पहले ही ऑडिशन स्थल पर कतारबद्ध दिखे। पंजीकरण प्रक्रिया होने के बाद प्रतिभागियों ने स्टेज पर उतर पर परफार्मेंस दी। निर्णायक मंडल में विख्यात पहाड़ी गायक विक्की चौहान और पोर्टमोर स्कूल की शिक्षिका अल्का ने प्रतिभागियों के हुनर को परखा।

शिक्षा सचिव केके पंत ने दी उभरते गायकों को बधाई

शिमला— बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा विभाग व राज्य सरकार प्रयासरत है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि युवा पीढ़ी हर क्षेत्र में अग्रिम पंक्ति पर खड़ी हो। यह बात गुरुवार को ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित हिमाचल की आवाज सीजन-सात के अवसर पर शिक्षा सचिव केके पंत ने कही। उन्होंने कहा है कि संगीत के क्षेत्र में रूचि रखने वाले युवाओं को ‘दिव्य हिमाचल’ सशक्त मंच प्रदान कर रहा है। इसके लिए दिव्य हिमाचल बधाई का पात्र है। इस इवेंट में जिला शिमला के दूरदराज के क्षेत्रों से भी प्रतिभागी पहुंचे हैं। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि कड़ी मेहनत करके जीवन में सफलता हासिल की जा सकती है। हिमाचली युवा हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।  इस तरह के इवेंट्स में महारत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। इससे पूर्व पोर्टमोर स्कूल के प्रधानाचार्य नरेंद्र सूद ने द्वीप प्रज्वलित कर इवेंट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर निदेशक प्रारंभिक शिक्षा रोहित जम्वाल व समग्र शिक्षा अभियान के निदेशक आशीष कोहली भी मौजूद रहे।

इन्होंने दिखाई प्रतिभा

रचना, अजय कुमार, वरुण सिंह, रुचिका, धर्मेंद्र, नवकृति, नेहरा शर्मा, हितेश शर्मा, प्राची वर्मा, पंकज, राजेन्द्र नेगी, दयांशु तन्वर, यशवंत सिंह, मनोहर लाल, तनिष्क शर्मा, सुरेंद्र कुमार, भावना शर्मा, दिव्या, रजनी नेगी, शिवम गुप्ता, विदुशी जस्टा, इशांत शर्मा, एकता टेम्पटा, इशिका शर्मा, वेदिका, सोम्या मुकुल, नेहा शर्मा, अदिति चौहान, गीता ठाकुर, इशिता शर्मा, दिव्या मेहता, आयुषी पुंडीर एवं रामा पाल, कृतिका मेहता, मन्नत सूद, मनीषा चौहान, रिया, कनू प्रिया, यामिनी खोसला, ईशा, अनुष्का एवं रजनी कश्यप ने ऑडिशन में भाग लिया।

संगीत का शौक

हिमाचल में संगीत का शौक है। प्रतिभागी आडिशन स्थल पर समय से पहले ही पहुंच गए। प्रस्तुति से पहले प्रतिभागी रियाज करते  देख गए। कई प्रतिभागियों को तो उनके प्रशिक्षक व अभिभावक द्वारा कोचिंग करते हुए देखा गया।

इनका खास सहयोग

आडिशन में कुछ स्पांसर भी मौजूद रहे। उन्होंने प्रतिभागियों ंक ी जमकर हौेसला अफजाई की। स्पांसर ने भी ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों की भरसक सराहना की।

You might also like