कोटला में दिल्ली कैपिटल्स ने दिखाया दम

राजस्थान को पांच विकेट से हराकर आईपीएल से किया ऑउट

नई दिल्ली -फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के 53वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के 12वें संस्करण में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। दिल्ली और राजस्थान दोनों ही टीमों का आईपीएल 2019 में यह आखिरी लीग मैच था। दिल्ली कैपिटल्स ने 14 मैचों में नौ जीत और पांच हार के साथ 18 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 मैचों में पांच जीत और नौ हार के साथ 11 अंक लेकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। अमित मिश्रा को ‘मैन ऑफ दि मैच’ चुना गया। मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी। राजस्थान की ओर से सिर्फ रियान पराग ही 50 रन की पारी खेल सके। उनके अलावा राजस्थान का कोई और बल्लेबाजी कुछ खास नहीं कर पाया। दिल्ली कैपिटल्स के लिए ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा ने तीन-तीन विकेट झटके। ट्रेंट बोल्ट ने भी दो विकेट चटकाए। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 16.1 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऋषभ पंत ने छक्के के साथ दिल्ली को जीत दिलाई। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ऋषभ पंत सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। उन्होंने 38 गेंदों में दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए।

 पावरप्ले में लगातार खराब प्रदर्शन किया

मोहाली। कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली सात विकेट से पराजय के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि पावरप्ले में खराब प्रदर्शन करने के कारण टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही। कप्तान ने कहा,  हमने पावरप्ले में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही खराब प्रदर्शन किया। पिछले वर्ष क्रिस गेल और लोकेश राहुल ने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं हो पाया। जाहिर है उन पर दवाब था, लेकिन उन्हें अपना काम करना चाहिए था। उन्होंने अपनी टीम से अगले सत्र में अपनी इस कमजोरी को ठीक करने के लिए कहा। अश्विन ने कहा,  हमें अगले संस्करण से पहले इसे ठीक करना होगा, क्योंकि हमने पावरप्ले में खराब प्रदर्शन के कारण कई मैच गंवाए हैं। उनके अनुसार टीम के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और मुजीब-उर-रहमान के चोटिल होने के कारण टीम को नुकसान हुआ है।

पंत के सीजन में 23 कैच पूरे तोड़ा संगाक्कारा का रिकार्ड

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने राजस्थान के खिलाफ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला के मैदान पर खेले गए टी-20 मैच के दौरान एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, पंत अब ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जो एक सीजन में सर्वाधिक 23 शिकार कर टॉप पर आ गए हैं। उनसे पहले यह रिकार्ड कुमार संगाक्कारा के नाम था, जिन्होंने 2011 के सीजन में 19 बल्लेबाज पैवेलियन लौटाए थे। कमाल की बात यह है कि टॉप-5 की इस सूची में धोनी का नाम नहीं है। पंत इस सीजन में न सिर्फ विकेटकीपिंग, बल्कि बल्ले से भी खूब रन बरसा रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले पंत सीजन में 13 मैच खेलकर 348 रन बना चुके हैं। 

You might also like