रामपुर की जनता जजमेंट दे रही है

कांग्रेस के गढ़ रामपुर में क्या सेंध लगा पाएगी भाजपा, चल रही है गिनती, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की लीड में आई थी जबदस्त गिरावट

रामपुर बुशहर -रामपुर विधानसभा क्षेत्र से इन लोकसभा चुनाव मे किसके पाले मे लीड जाती है ये आज स्पष्ट हो जाएगा। 19 मई को हुए मतदान को लेकर गुरूवार को मतगणना होनी है। इसके लिए रामपुर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। सहायक निर्वाचन अधिकारी नेे जानकारी देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की गणना को लेकर थ्री टायर सकेयोरटी कार्डन का इंतजाम किया गया है। उन्होनें कहा कि सुबह ठीक साढ़े सात बजे ईवीएम मशीनों को स्ट्रांेग रूम से मतगणना केंद्र तक पूरी सुरक्षा के साथ पहुंचाया जाएगा। जिसके बाद 8 बजे मतगणना का क्रम शुरू हो जाएगा। मतगणना मे 150 के लगभग कर्मचारियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस जगह पर मतगणना होगी उस जगह से पहले थ्री सकेयोरटी कार्डन का इंतजाम किया गया है। ताकि मतगणना का क्रम बिल्कुल निष्पक्ष और पारदर्शिता वाला रहे। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के 200 मीटर के दायरे के बाहर वाहन पर पूरी तरह से प्रतिबंध होगा। जिसके बाद 100 मीटर के दायरे में हर व्यक्ति की चैंकिग होगी। यहां तक कि मोबाईल भी भीतर ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। साथ ही मतगणना केंद्र के भीतर केवल प्राधिकार पत्र वाले व्यक्ति ही जा पाएगें। सहायक निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना से संबंधित सभी कर्मचारियों व अन्य अधिकारियों को प्रवेश के लिए पास दिये जा चुके है। मतगणना का क्रम आठ बजे से शुरू हो कर ईवीएम की अंतिम मशीन तक जाएगा। मतगणना कि आधुनिक पद्धति ईवीएम मशीन होने के कारण इस लोकसभा चुनाव के परिणाम सुबह 11 बजे तक स्पष्ट हो जाने के पूरे आसार है। चुनाव कानूनगो बसंत शर्मा ने बताया कि इस लोकसभा चुनाव की जानकारी आनलाईन भी देखी जा सकती है। चुनाव आयोग ने इसके लिए एक वैबसाईट ष्द्गशद्धद्बद्वड्डष्द्धड्डद्य.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पंजीकृत की है। इसके अलावा इस चुनाव की पारदर्शीता को लेकर पूरी मतगणना की विडियों रिकार्डिंग भी की जाएगी। ताकि चुनाव के बारे मे भाजपा और कांगे्रस के बीच मतगणना को लेकर किसी भी प्रकार का गतिरोध न रहे। उन्होनें कहा कि इस मतगणना को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। करीब 60 सुरक्षा बलों के जिम्में ये मतगणना रहेगी।

कांग्रेस के पक्ष में रहा है रामपुर

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के गृहक्षेत्र से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में लीड का ग्राफ रहा है। जहां गत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को रामपुर विधानसभा क्षेत्र दस हजार की लीड मिली थी। वहीं उससे पहले यहां से कांग्रेस के पक्ष में 24 हजार की लीड गई थी। कांग्रेस का लीड का ग्राफ हर चुनाव में नीचे आ रहा है। ऐसे में इस बार देखना ये होगा कि यहां से किसके पक्ष में लीड जाती है।

You might also like