राहुल ने बरसाया मोदी पर प्यार

चंडीगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले; पीएम कुछ भी कहें, पर वे उन्हें प्यार ही देंगे

चंडीगढ़ – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे परदादा, पिता-माता व परिवार के अन्य सदस्यों को जितनी गाली देना चाहें दें, पर मेरी तरफ से तो उन्हें प्यार ही मिलेगा। यह कहना था कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का। चंडीगढ़ में खचाखच भरे पंडाल में जमा लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी मोदी पर प्यार बरसाने के साथ-साथ जमकर बरसे भी। राहुल गांधी ने जैसे ही मंच से अपने भाषण शुरू किया तो तेज आंधी चलने लगी। इसे देखकर राहुल गांधी ने कहा कि यह आंधी बदलाव की आंधी है, जो 23 मई तक नरेंद्र मोदी की सरकार को उड़ा ले जाएगी। उन्होंने कहा कि पांच साल में चौकीदार ने देश का बड़ा नुकसान किया। उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने पीएम मोदी को राफेल सहित अन्य मुद्दों पर फिर से बहस की चुनौती भी दी। उन्होंने दावा किया कि मोदी अगर दल मिनट उनके साथ बहस कर लें, तो उसके बाद देश को मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहेंगे। उनका दावा था कि भाजपा  चुनाव हारने वाली है, इसलिए मोदी मानसिक रूप से घबरा कर उल्टा सीधा बोल रहे हैं।  राहुल गांधी का कहना था कि उन्हें पता चला है कि नरेंद्र मोदी नहीं चाहते कि चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बने। उनका कहना था कि उनकी सरकार आने पर चंडीगढ़ को अंतरराष्ट्रीय हब बनाने के लिए सबसे पहले हवाई अड्डा बनाया जाएगा। उनका कहना था कि वह चाहते हैं कि भविष्य में बनने वाले मोबाईल आदि पर मेड इन इंडिया के साथ साथ मेड इन ट चंडीगढ़ भी लिखा हो। चंडीगढ़ में सम्पत्ति के मालिकाना हक दिलाने का वादा भी उन्होंने लोगों से किया।

खुद को चौकीदार बताने वाले रहे लूट

राहुल गांधी ने कहा कि खुद को चौकीदार बता रहे मोदी ने अनिल अंबानी, विजय माल्या, नीरव मोदी, महुल चौकसी जैसों का भला किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी कर देश के करोड़ों युवाओं, को बेरोजगार किया। गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) से उद्योग-धंधों को खत्म कर दिया।  राहुल गांधी ने अपनी न्याय योजना की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि जैसे चंडीगढ़ शहर प्लानिंग के तहत बनाया गया, उसी तरह  गरीबों को सहायता देने के लिए न्याय योजना बनाई गई है। राहुल गांधी ने कहा कि चितंबर आदि से सलाह कर यह योजना बनाई गई व अगले पांच वर्षों में करीब पांच करोड़ लोगों के खातों में 3.60 लाख रुपए जाएंगे। उनका दावा था कि इससे लोगों के उद्योगधंधे नए सिरे से शुरू होंगे, बंद पडे़ उद्योग भी चालू होंगे व युवाओं को रोजगार भी मिलेंगे।

राहुल गांधी का कहा कि अगर कांग्रेस की केंद्र में सरकार बनती है, तो वह उद्योगों को संरक्षण देने के लिए नई योजना लाएंगे। इसके तहत नए उद्योगों को आरंभ करने के लिए तीन वर्ष तक किसी प्रकार की अनुमति नहीं लेनी होगी व तीन वर्ष बाद ही उद्योगों को चालू करने की औपचारिकताएं पूरी करनी  होंगी। उनका कहना था कि मोदी का स्टार्टअप तो फेल हो गया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद पिछले 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी बढ़ी है। आज हालत यह है कि 24 घंटे में 27 हजार युवा अपनी नौकरी गंवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चीन से मुकाबला करना है, तो यहां अपने उद्योग को उठाना होगा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में 22 लाख नौकरियां खाली हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने युवाओं को नौकरी नहीं दी। उनकी सरकार बनी तो एक साल के अंदर 22 लाख सरकारी नौकरियां दे दी जाएंगी। मोदी जी ने सबसे अधिक चोट युवाओं को दी।  हिंदुस्तान मे रोजगार की जरूरत है। मोदी ने युवाओं को बेरोजगार किया।

You might also like