रैहन की तरतियाला बस्ती प्यासी

राजा का तालाब—सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के सब-डिवीजन नेरना राजा का तालाब के अंतर्गत ग्राम पंचायत रैहन की बस्ती तरतियाला वार्ड नंबर 11 के बाशिंदों को आए दिन पानी की समस्या से परेशानी झेलनी पड़ती है । बस्ती के बाशिंदों में दिलदार सिंह, शक्ति सिंह, राजकुमार, कमल शर्मा, सुरेश कुमार, वकील चंद, योगेश अवस्थी, अभिषेक अवस्थी, ओम प्रकाश, सीमा शर्मा, सविता, मीनाक्षी ठाकुर, नंद किशोर, मदन शर्मा, मनीषा शर्मा व सुषमा देवी का कहना है कि पानी की समस्या पिछले दो वर्ष से लगातार चली हुई है। वहीं, बीते पांच दिनों से लगातार उन्हें पानी नहीं आ रहा है, जबकि पानी न आने की समस्या से उन्हें हर महीने आठ से दस दिन इसी प्रकार गुजरना पड़ता है। विभाग के पास जब भी वे जाते हैं, तो उनका कहना होता है कि मोटर खराब हो गई है, जबकि मोटर खराब होने के बाद वे दस दिन तक ठीक नहीं होती। ऐसे में मोटर ठीक होने के  उपरांत ही उन्हें पानी की आपूर्ति दी जाती है। बस्ती के लोगों का ऐसा कहना है कि पानी की इस गंभीर समस्या से उनके वार्ड के लगभग 50 परिवार प्रभावित हो रहे हैं। इनका कहना है कि पिछले दो माह में मोटर चार बार खराब हो चुकी है । लोगों ने विभाग से मोटर के स्थायी समाधान का आग्रह करते हुए कहा है कि अगर जल्द ही उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है, तो मजबूरन उन्हें विभागीय कार्यशैली के खिलाफ आवाज बुलंद करनी पड़ेगी। 

राजा का तालाब के एसडीओ के बोल

इस बारे में जब सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग राजा का तालाब के एसडीओ विनय डोगरा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि चुनाव आचार सहिंता के कारण टैंक को कनेक्शन नहीं दे पाए थे और अब ठेकेदार को बोल दिया गया है और अगले दो दिन में पानी की सप्लाई को सुचारू रूप से चला दिया जाएगा।

दो साल से झेल रहे पानी की दिक्कत

बस्ती के बाशिंदों में दिलदार सिंह, शक्ति सिंह, राजकुमार, कमल शर्मा, सुरेश कुमार, वकील चंद, योगेश अवस्थी, अभिषेक अवस्थी, ओम प्रकाश, सीमा शर्मा, सविता आदि का कहना है कि पानी की समस्या पिछले दो वर्ष से लगातार चली हुई है।

You might also like