लोकसभा चुनावों की जीत के जश्न में डूबी चंबा भाजपा

चंबा—बीते सप्ताह चंबा जिला में लोकसभा चुनावों में प्रंचड जीत के बाद भाजपा जश्न में डूबकर रह गई। लोकसभा चुनावों में चंबा जिला के बेहतर योगदान ने भाजपा की जीत की खुशी को दोगुना कर दिया। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को जिला में भाजपा ने पूरी तरह धो डाला। लोकसभा चुनावों में चंबा जिला के पांचों हलकों से भाजपा प्रत्याशियों को रिकार्ड मत मिले। किशन कपूर की जीत में चंबा के चार हलकों के मतदाताओं ने एक लाख से अधिक की लीड दिलवाई वहीं भरमौर से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप को 20 हजारों की बढ़त मिली। चुनावी नतीजे घोषित होने के साथ ही भाजपाइयों ने जिला के विभिन्न हिस्सों में पटाखे फोड़कर और हलवा व लड्डू बांटकर लोगों संग जीत का जश्न मनाया। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को जिला में भाजपा ने पूरी तरह धो डाला। बीते सप्ताह चंबा जिला में दर्दनाक हादसों का हल्कान भी जारी रहा। चांजू मार्ग पर बोलेरो के खाई में गिरने से तीन युवकों की मौत हो गई। पुखरी में डीएवी स्कूल के सातवीं कक्षा के होनहार छात्र की मौत हो गई। पठानकोट एनएच मार्ग पर ट्रक की चपेट में आने से ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई। भरमौर के औराफाटी में नाले में गिरने से ग्रामीण की मौत हो गई। पियूहरा के भडौर गांव में आग की चपेट में आने से तिमंजिला मकान जलकर राख हो गया। बीते सप्ताह मंगला के समीप भू-स्ख्लन में दबे रवि कुमार का शव भी बरामद कर लिया गया। चुवाड़ी से नाबालिग के अपहरण से भी सनसनी फैल गई। एसआईयू सैल की टीम ने पठानकोट एनएच मार्ग पर हरियाणा के एक व्यक्ति को पांच ग्राम चिट्टे सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। बीते सप्ताह चंबा मौसम का बिगड़ा मिजाज अब लोगों के सेहत पर भारी पड़ता दिखा। तापमान में उतार- चढ़ाव के चलते लोग सर्दी, जुकाम व बुखार की चपेट में आकर उपचार के लिए अस्पताल पहंुचे। चिकित्सक लोगों को मौसम के मद्देनजर खान-पान व पहनावे को लेकर विशेष एहतियात बरतने की सलाह देते दिखे। इसी बीच सप्ताह के अंत में बारिश व ओलावृष्टि का दौर थमने के साथ ही निचले क्षेत्रों में लोग जहां गेहंू की कटाई में व्यस्त हो गए हैं वहीं, उपरी क्षेत्रों में किसान मक्की की बिजाई में जुट गए हैं। बहरहाल, बीते सप्ताह चंबा जिला में भाजपा ने लोगों के साथ लोकसभा चुनावों की प्रचंड़ जीत की खुशियों को लोगों के साथ बांटी। साथ ही नेता लोगों का चुनावो में सहयोग के लिए आभार प्रकट करते दिखे।

फैशन…युवतियों में टॉप-जीन्स का क्रेज

चंबा। चंबा के युवा गर्मियों के सीजन के मददेनजर जींस व टी शर्ट और युवतियां लांग सूती कुर्ता को अपनी पंसद बनाए हुए हैं। शहर के अधिकतर युवा आजकल इसी पहनावे को फैशन बनाए हुए हैं। रेडीमेड स्टोर पर भी युवा जींस के लेटेस्ट डिजाइन और टी-शर्ट और युवतियां सूती कुर्ता व टॉप की डिमांड कर रहे हैं। रेडीमेड स्टोर संचालक भी युवाओं की पंसद को ध्यान में रखकर लेटेस्ट फैशन के कपड़े मंगवाकर डिस्प्ले कर रहे हैं।

वोल्वो बसों की समयसारिणी

रूट                 रवानगी        वापसी का समय            किराया

चंबा- दिल्ली         5:40 सायं      8ः15 रात्रि            1541 रुपए           

डलहौजी- दिल्ली    2:55 दोपहर   9 :30 रात्रि             1407 रुपए

आगामी सप्ताह के प्रस्तावित कार्यक्रम

  1. डीसी आफिस में मंडे मीटिंग का आयोजन
  2. पुलिस मैदान में क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले
  3. वरिष्ठ नागरिक फोरम की बैठक

चंबा में हेल्पलाइन नंबर

   पुलिस-100        चाइल्ड हेल्पलाइन 1098

   एंबुलेंस – 108   जननी सुरक्षा योजना 102

 अग्निशमन केंद्र -101    आपदा प्रबंधन 1077

महत्त्वपूर्ण फोन नंबर

डीसी आफिस- 225371

 एसपी आफिस- 222242

 एडीएम आफिस-222540

 एसडीएम चंबा-222278

 डीपीआरओ आफिस-224743

 एक्सईएन पीडब्ल्यूडी-222229

 एक्सईएन आईपीएच – 222410

 सीएमओ चंबा- 222223 

 बस अड्डा चंबा- 222210

 

 मौसम का खेल, बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रभाव

पहाड़ी राज्य में भी इन दिनों तूफान का खूब असर देखने को मिल रहा है। प्रचंड़ गर्मी के माह में भी लगातार तूफान चल रहा है, इसके साथ ही पहाड़ों में हल्के ओले गिरने के साथ ही मैदानों में बारिश भी हुई है। जिससे किसानों की फसल पर भी असर पड़ रहा है। वहीं, बच्चों के स्वास्थय पर भी विपरित असर हो रहा है, एकदम से गर्म-सर्द होने से बच्चे भी बीमार हो रहे हैं।

नौण चौक शनिदेव मंदिर में भंडारा तीन को

सिहुंता। तहसील मुख्यालय के नौण चौक स्थित शनिदेव मंदिर में शनि जयंती के मौके पर तीन जून को विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर की संस्थापक शंकुतला महाजन ने बताया कि तीन जून सवेरे पहर मंदिर में हवन किया जाएगा। इस दौरान भजन- कीर्तन का दौर भी चलेगा। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद मंदिर परिसर में भंडारा सजेगा। उन्होंने क्षेत्रवासियों से भंडारे में पहंुचकर प्रसाद ग्रहण करने का आह्वान किया है।

You might also like