वार्नर के बिना मुंबई को घर में चुनौती देने उतरेंगे सनराइजर्स

आईपीएल प्लेऑफ में एंट्री के लिए आज कांटे की टक्कर, शाम आठ बजे से मुकाबला

मुंबई – सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल-12 में उतार-चढ़ाव के बाद फिलहाल चौथे नंबर पर पहुंच गई है और गुरुवार को उसके सामने अपने स्टार खिलाड़ी डेविड वार्नर की गैर मौजूदगी को भरने के साथ तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को उसी के मैदान पर पराजित कर प्लेऑफ के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने की दोहरी चुनौती रहेगी। आस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम का हिस्सा वार्नर शानदार फार्म में खेल रहे थे, लेकिन उन्हें राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण स्वदेश लौटना पड़ा है और वह आईपीएल के शेष सत्र का हिस्सा नहीं होंगे। वार्नर ने आईपीएल के 12 मैचों में 692 रन बनाए और अब तक टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर भी हैं। पिछले मैच में उन्होंने 81 रन की अहम पारी खेली थी। हैदराबाद की टीम अभी तालिका में 12 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है और बाकी टीमों से मिल रही चुनौती के बाद उसके लिए शीर्ष चार में बने रहने और प्लेऑफ के लिए दावा पक्का करने के लक्ष्य के कारण मुंबई के खिलाफ मैच काफी अहम होगा। वहीं, मुंबई की टीम 12 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और हैदराबाद के खिलाफ जीत से वह प्लेऑफ स्थान पक्का कर लेगी।

हैदराबाद की बॉलिंग कमाल

मुंबई को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद के पास कमाल का गेंदबाजी क्रम है, जिसमें तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अफगानिस्तान के राशिद खान जैसे खिलाड़ी हैं।

बुमराह एंड कंपनी पड़ेगी भारी

मुंबई की टीम के पास लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या के रूप में बेहतरीन गेंदबाज हैं, जो किसी भी मजबूत विपक्षी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं। ऐसे में हैदराबाद को वार्नर के बिना बचने की जरूरत होगी।

You might also like