विकास में रायबरेली-अमेठी से हमीरपुर कहीं आगे

नयनादेवी—सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी का अमेठी और सोनिया गांधी रायबरेली लोकसभा क्षेत्र भी विकास व सुविधाओं के मामले में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के आगे कहीं नहीं ठहरता और आए दिन बयानबाजी करने वाले कांग्रेस नेताओं को हमीरपुर के विकास पर टिप्पणी करने की बजाय अमेठी और रायबरेली के दर्शन कर आने चाहिए। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि उन्हें अपने शीर्षस्थ नेताओं के हलकों का सूरते हाल देखकर खुद ही शर्म आ जाए। यह बात अनुराग ठाकुर ने नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र में ज्यादातर समय सत्तासीन रहने के बावजूद सोनिया गांधी और राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र पिछड़ेपन के शिकार हैं और वहां मतदाताओं को हर बार गांधी परिवार की विरासत के नाम पर भावनात्मक रूप से छला गया है, लेकिन हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में विकास धरातल पर दिखता है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में तो पूर्व कांग्रेस सरकार ने विकास के प्रोजेक्ट धरातल पर उतारने में बार-बार अड़ंगे लगाए, लेकिन रायबरेली व अमेठी में कांग्रेस के हाथ किसने बांध रखे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार लगातार दस साल सत्तासीन रही और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के यह दोनों लोकसभा क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ेपन का शिकार रहे, लेकिन हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र आज देश के प्रगतिशील और विकसित लोकसभा क्षेत्रों में अपनी पहचान बना चुका है। हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के चप्पे-चप्पे पर विकास के रंग बिखरे हुए हैं, जिन्हें देखकर कांग्रेसियों की नींद हराम है। इस लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में विकास के नए मील पत्थर स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर बिलासपुर जिला की ही बात करें  तो बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज किसने खुलवाया और एम्स अस्पताल केंद्र से कौन मंजूर करवा कर लाया। यह सब किसी से छिपा हुआ नहीं है और बिलासपुर जिला के लोग यह भी भली-भांति जानते हैं कि इन दोनों महत्त्वाकांक्षी प्रोजेक्टों को धरातल पर उतारने में प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बाधाएं खड़ी करती रही और कौन नेता इस अन्याय में भागीदार बना रहा। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में मेडिकल कालेज किसने खुलवाया, हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र को स्वास्थ्य क्षेत्र का हब किसने बनाया और इस हलके में रेल सुविधाओं का सुदृढ़ीकरण करने के साथ-साथ देश के अग्रणी शिक्षा संस्थान इस संसदीय क्षेत्र में कौन लेकर आया, यह इस संसदीय क्षेत्र का बच्चा-बच्चा जानता है।

जो ठान लेता हूं, करके दिखाता हूं

अनुराग ठाकुर ने कहा कि लंबे समय तक देहरा में जिस केंद्रीय विश्वविद्यालय की राह में पूर्व कांग्रेस सरकार ने रोड़े अटकाए आखिरकार उस केंद्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेडकर के हाथों रखवा कर उन्होंने यह साबित कर दिया कि वह जो ठान लेते हैं उसे करके दिखाते हैं। यह संस्थान क्षेत्र में उच्चतर शिक्षा का प्रमुख केंद्र बनेगा और मेधावी विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगा। इससे न केवल विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा हासिल होगी, बल्कि क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को भी बल मिलेगा।

शहीद स्मारक पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे कांग्रेस प्रत्याशी

अनुराग ठाकुर ने कहा एक तरफ  कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता देश के सेना प्रमुख को गली का गुंडा कहते हैं, वहीं सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते हैं, तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी विधानसभा में एक ईंट शहीद के नाम जैसे कार्यक्रम पर प्रश्न खड़ा करते हैं। जनता के पैसे से बनने वाले शहीद स्मारक में भ्रष्टाचार होने की बात कहते हैं। इससे कांग्रेस प्रत्याशी की मानसिकता का पता चलता है। इस मौके पर नयनादेवी के पूर्व विधायक रणधीर शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

You might also like