वीनस पहले ही दौर में बाहर

पेरिस-पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार अमेरिका की वीनस विलियम्स का ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के पहले ही राउंड में हार के साथ सफर समाप्त हो गया लेकिन उनकी हमवतन एवं सातवीं सीड स्लोएन स्टीफंस गैर वरीय खिलाड़ी के खिलाफ उलटफेर से बचने में कामयाब रहीं।महिला एकल के पहले राउंड में वीनस को नौवीं वरीय एलीना स्वीतोलीना ने लगातार सेटों में 6-3,6-3 से हराकर एक घंटे 13 मिनट में जीत अपने नाम कर ली। वीनस ने पहले सर्व पर विपक्षी खिलाड़ी के 62 फीसदी की तुलना में 42 फीसदी अंक जीते। अमेरिकी खिलाड़ी ने सात में से चार ब्रेक अंक जीते जबकि स्वीतोलीना ने हाथ आये 11 में से सात ब्रेक अंक भुनाये। उन्होंने मैच में 16 विनर्स लगाये और 15 बेजा भूलें कीं जबकि वीनस को 34 बेजा भूलें करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। 
सातवीं वरीय स्टीफंस ने गैर वरीय जापान की मिसाकी डोई से मिली कड़ी चुनौती के बाद 6-3, 7-6(7-4) से मुकाबला अपने नाम कर दूसरे दौर में जगह बनाई। उन्होंने एक घंटे 31 मिनट में जीत अपने नाम की। 19वीं वरीय स्पेन की गरबाइन मुगुरूज़ा को अमेरिकी खिलाड़ी टेलर टाउनसेंड के हाथों कड़ी चुनौती झेलने के बाद लगभग दो घंटे में 7-5, 2-6, 2-6 से जीत हासिल हुयी।
वरीय खिलाड़ियों में 13वीं वरीय डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी को 68वीं रैंक रूस की वेरोनिका कुदेरमितोवा के हाथों दो घंटे चार मिनट तक चलने मुकाबले में 6-0, 3-6, 3-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। पूर्व नंबर एक वोज्नियाकी ने मैच में 21 बेजां भूलें की और 13 में से पांच ब्रेक अंक ही भुना सकीं जबकि रूसी खिलाड़ी ने 40 विनर्स झोंके और आठ में से पांच ब्रेक अंक भुनाये।

You might also like