‘वोट कटवा’ पार्टी बनकर रह गई कांग्रेस

सोलन में विपक्ष पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा सौदों में घोटालों का लगाया आरोप

 सोलन -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सोलन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एक ‘वोट कटवा’ पार्टी बनकर रह गई है। कांग्रेस ने कभी देश का भला नहीं किया तथा कांग्रेस के राजकाल में देश के लिए होने वाले रक्षा सौदे हमेशा एटीएम की तरह होते थे। कांग्रेस ने जितने भी रक्षा सौदे किए, उनमें लगभग प्रत्येक डील पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे। कांग्रेस के समय काल में रक्षा सौदों में 70 प्रतिशत सामान विदेशों से आता था तथा प्रत्येक सौदा दलाली में डूबा होता था। प्रधानमंत्री ने कहा कि यही कारण है कि वर्ष 2014 तक भारत विश्व में रक्षा सामग्री में सबसे अधिक आयात करने वाला देश बन गया था। भाजपा द्वारा वर्ष 2014 में सत्ता संभालने के बाद अब देश में ही 80 प्रतिशत रक्षा सामान का उत्पादन होता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व महामिलावटी लोग भारतीय सेना को गली का गुंडा कहते हैं, वायु सेना प्रमुख को झूठा कहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके द्वारा शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना में 50 करोड़ लोग जुड़ चुके हैं, जिनकी पांच लाख तक का बीमारी का खर्च सरकार उठा रही है। अमरीका, कनाडा व अन्य कई देशों की जनसंख्या को मिलाकर आयुष्मान भारत योजना का लाभ देशवासियों को प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने राजकाल में विकास दर को आठ प्रतिशत तक पहुंचा दिया था, किंतु कांग्रेस द्वारा 10 वर्षों में विकास दर को बढ़ाना तो दूर, अपितु इसे गिराकर पांच प्रतिशत तक पहुंचा दिया गया। इसी तरह वर्ष 2014 तक कांग्रेस के 10 वर्ष के शासन काल में महंगाई दर 10 प्रतिशत हो गई, किंतु बीते पांच वर्षों में भाजपा ने कांग्रेस के खोदे गए गड्ढों को भरकर महंगाई दर को पांच प्रतिशत तक कर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने जमीन से लेकर आकाश तक घोटाले किए। नामदार व उनके रिश्तेदार जमानत पर हैं तथा उन्हें गुस्सा भी यही है कि एक चाय बेचने वाले ने उनके अदालत के चक्कर लगवा रखे हैं। कांग्रेस के लोग डिक्शनरी से रोज नए-नए शब्द निकालकर उन्हें गालियां निकालते रहते हैं। मोदी की छवि का बिगड़ना उनका मिशन है, लेकिन मोदी का मिशन देश की छवि को विश्व में बनाना है।

पहली वार वोट देने वाले युवाओं पर ध्यान

सोलन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलन के ठोडो ग्राउंड में अपने भाषण की शुरुआत नए युवा मतदाताओं को रिझाने से की। उन्होंने पूरा फोकस ऐसे युवा वोटरों पर रखा, जो पहली बार इस लोकसभा में अपने मत का प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल के सभी युवा नए मतदाताओं  को यह समझना चाहिए कि उन्हें 21वीं शताब्दी के भारत निर्माण के लिए वोट देना है। भारत को किस दिशा में ले जाना है, यह नए मतदाताओं को निर्धारित करना है। 21वीं शताब्दी की युवा शक्ति के भविष्य का भी महत्त्वपूर्ण कालखंड है तथा यह सदी भारत को विश्व शक्ति बना सकती है। प्रधानमंत्री हालांकि शिमला संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे, किंतु पूरे प्रदेश के पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को लुभाकर उन्होंने एक अचूक अस्त्र चलाया है।

जीतेगा मोदी ही, पर जीत और भव्य हो

सोलन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठोडो ग्राउंड में कहा कि मीडिया के सर्वे ने भाजपा को एक बार फिर पूर्ण बहुमत से लोकसभा चुनावों में विजयी बता दिया है, किंतु प्रत्येक कार्यकर्ता को इस प्रस्तावित जीत को और अधिक विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता भगवान का रूप है तथा भाजपा का प्रत्येक पदाधिकारी व कार्यकर्ता हर एक मतदाता के घर-द्वार पर पहुंचे। उन्होंने भाजपाइयों से निवेदन किया कि विजय के पर्व को और अधिक भव्यशाली बनाने के लिए 19 मई तक एक-एक मतदाता के पास उन्हें जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 23 मई को लोकसभा के नतीजे आएंगे, किंतु उससे पूर्व एक बार फिर मोदी सरकार के नारे को साकार करने के लिए प्रत्येक वोट कीमती है। उन्होंने कहा कि बूंद-बूंद से ही घड़ा भरता है।

You might also like