श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर एक तरफा यातायात शुरू

 

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर एक तरफा यातायात शुरू

श्रीनगर – श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने वाले वाहनों के लिए कश्मीर राजमार्ग सोमवार को एक ओर से वाहनों के लिए खोल दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने आज यूनीवार्ता को यह जानकारी दी। इसबीच लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग और 86 किलोमीटर लंबा ऐतिहासिक मुगल रोड़ आज एक तरफा यातायात के लिए खुला रहा। रविवार को सुरक्षा बलों के काफिले के बावजूद श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग में फंसे हुए वाहनों को अपने गंतव्य स्थानों की ओर जाने की अनुमति दी गयी। इससे पहले अधिकारियों ने सुरक्षा बलों के काफिले के स्वतंत्र और सुरक्षित आवागमन की अनुमति देने के लिए सप्ताह में रविवार और बुधवार को नागरिक यातायात पर दो दिन का प्रतिबंध लगाया था। हालांकि बुधवार को प्रतिबंध हटा लिया गया है।उन्होंने कहा कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग में डिगडोल सहित कई स्थानों पर भूस्खलन और पहाड़ों से पत्थर गिरने की घटना के कारण नौ मई की शाम से राजमार्ग में वाहन फंसे हुए है और राजमार्ग साफ करने के बाद सोमवार को श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने वाले वाहनो को अपने गंतव्य की ओर जाने की अनुमति दी गयी है। विपरीत दिशा से किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं दी गयी है। यह पहली बार हुआ है कि श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने वाले वाहनों को जाने की अनुमति दी गयी है। इससे पहले आखरी बार छह मई को श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने की अनुमति दी गयी थी और सात-आठ मई को फंसे हुए वाहनों को अनुमति दी गयी थी। आठ मई सेना के काफिले का जाने का दिन था इसलिए नौ मई को जम्मू से श्रीनगर के लिए यातायात को जाने की अनुमति दी गयी थी।

यातायात पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हल्के और भारीवाहनों को सोमवार को श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने की अनुमति दी गयी है। हालांकि हल्के वाहन को सुबह पांच बजे से 10 बजे के बीच और भारी वाहनों को दस बजे से शाम सात बजे तक कांजीगुड को पार करना होगा। समय सीमा समाप्त होने के बाद किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

यातायात अधिकारी ने कहा कि सोमवार को लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चलेंगे। विपरीत दिशा से किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं दी गयी है, हालांकि सोनमर्ग से हल्के वाहन सुबह सात बजे से दस बजे तक, जबकि भारी वाहन दस बजे से अपराह्न एक बजे तक चलेंगे।

 

You might also like