सुजानपुर में गरजे रामलाल

कांग्रेसी प्रत्याशी ने दल-बल संग भरी हुंकार, लोगों से वोट डालने की अपील

सुजानपुर, ऊना –हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के गृह क्षेत्र सुजानपुर में हुंकार भारी। इस दौरान सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा और प्रदेश कांग्रेस के सचिव युवा नेता अभिषेक राणा की अगवाई में निकाले गए इस रोड शो को देखकर जनता हैरान रह गई। सैकड़ों वाहनों के काफिले ने सुजानपुर बाजार के अलावा पूरे विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान से पहले हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने प्रचार के शेष दो दिनों में जी-जान लगाते हुए बुधवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में रोड शो के माध्यम से अपने पक्ष में मतदान की अपील लोगों से की। सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा एवं हिमाचल कांग्रेस सचिव युवा नेता अभिषेक राणा की अगवाई में इस रोड शो का आयोजन किया गया। सैकड़ों की तादाद में विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और विशेष रूप से युवाओं ने इस रोड शो में पहुंचकर रामलाल ठाकुर का हौसला कई गुना बढ़ा दिया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, रामलाल ठाकुर जिंदाबाद और राजेंद्र राणा जिंदाबाद…के नारों से पूरा सुजानपुर क्षेत्र गुंजायमान हो उठा। हालांकि रोड शो सुबह दस बजे शुरू होना था, लेकिन अत्याधिक भीड़ के चलते यह डेढ़ घंटा देरी से शुरू हो पाया। बताते चलें कि इस रोड शो में हिमाचल कांग्रेस सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली ने भी आना था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते वह इस रोड शो में भाग नहीं ले सके। उधर सुजानपुर पहुंचे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार रामलाल ठाकुर, विधायक राजेंद्र राणा और युवा हिमाचल कांग्रेस सचिव अभिषेक राणा का सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनीष गुप्ता के साथ-साथ समस्त कार्यकारिणी ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

सुजानपुर की जनता ने दिखाया भारी उत्साह

सुजानपुर से शुरू हुआ रोड शो विधानसभा क्षेत्र का दौरा करते हुआ वापस आकर सुजानपुर में संपन्न हुआ। जनता ने रोड शो में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। जनता का उत्साह देखते ही बन रहा था।

झूठ बोलने वाले को जनता नहीं करेगी माफ

रोड शो आरंभ होने से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार देश के सर्वोच्च न्यायालय में झूठ बोलने के बदले पूरे देश के सामने माफी मांग चुके हंै और जो उम्मीदवार झूठ बोलता हो, उसे इस संसदीय क्षेत्र की जनता कभी माफ नहीं करेगी और न ही उसके पक्ष में मतदान करेगी। उन्होंने कहा कि न तो देश में मोदी की लहर है और न ही सुनामी है, लेकिन यह बात तय है कि मोदी सरकार जाने वाली है और केंद्र में कांग्रेस सरकार आने वाली है। ्र

धूमल के बाद अब अनुराग की भी होगी घर वापसी

रामलाल ठाकुर ने सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा व युवा नेता अभिषेक राणा की कार्यप्रणाली की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरीके से उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में सैकड़ों कार्यकर्ताओं को एकत्रित करके रोड शो का आयोजन किया है, उसको देख कर लगता है कि 2017 में जिस तरह पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की यहां से वापसी हुई थी, उसी प्रकार 2019 में उनके बेटे की भी घर वापसी तय है। कांग्रेस प्रत्याशी ने राजेंद्र राणा को बेहतरीन नेता करार देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जो छाप क्षेत्र के लोगों के दिल में बनाई है, उसे कोई नहीं मिटा सकता। यही कारण है कि आज इस रोड शो में उमड़ा जनसैलाब इस बात की ओर इशारा करता है कि इस विधानसभा क्षेत्र की जनता भाजपा और यहां के भाजपा उम्मीदवारों से किस तरह त्रस्त है। क्षेत्र की जनता ने मुख्यमंत्री पद के दावेदार को हराकर एक आम साधारण कार्यकर्ता को विधायक के तौर पर अपनाया है।

बताएं, 15 साल में सुजानपुर के लिए क्या किया

इस मौके पर विधायक राजेंद्र राणा ने भी भाजपा प्रत्याशी पर हमला बोलते हुए सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने खुले मंच से चुनौती देते हुए कहा कि यदि उन्हें लगता है कि 15 वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में कुछ किया है और अपने संसदीय क्षेत्र में कुछ ऐसा किया है, जिससे यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर मिले हों तो वह अपने कार्यों की सूची जनता के सामने रखें, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी सब के सामने हो। इस मौके पर सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनीष गुप्ता सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

You might also like