सुदामा की नैया पार लगाने आज मंडी आएंगे सखा कृष्ण

पड्डल की रैली में रामस्वरूप संग कांगड़ा के प्रत्याशी भी रहेंगे मौजूद

मंडी – सुदामा के रूप में मशहूर छोटी काशी मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा की चुनावी नैया पार लगाने के लिए शुक्रवार को उनके सखा कृष्ण (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मंडी आएंगे। पिछले लोकसभा चुनावों मंडी के पड्डल मैदान में नरेंद्र मोदी की रैली में भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा ने खुद को सुदामा और नरेंद्र मोदी को अपने सखा कृष्ण की संज्ञा दी थी। इसके बाद रामस्वरूप शर्मा उस समय के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को हराने में सफल रहे थे। अब बदले हालातों में भाजपा का मंडी में मुकाबला कांग्रेस के साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री व राजनीति के चाणक्य पंडित सुखराम से भी है। इस समय के हालातों में प्रधानमंत्री की रैली को इसी लिए मतदान से नौ दिन पहले भाजपा ने रखवाया है, ताकि भाजपा रैली के बाद संसदीय क्षेत्र में पड्डल रैली की हवा बना सके। यही वजह है कि इस रैली पर सबकी नजरें लगी हुई हैं। इस बार के चुनावों में सुदामा रामस्वरूप का मुकाबला पंडित सुखराम के पौत्र आश्रय शर्मा से होने जा रहा है। हालकि मंडी से मुख्यमंत्री होने की वजह से भाजपा की पलड़ा भारी है, लेकिन चुनावों में कुछ भी संभव है। यही वजह है कि इस रैली को पहले करवाया जा रहा है, वहीं पंडित सुखराम के छोटे पौत्र आयूष शर्मा अभिनेता सलमान खान के जीजा हैं और सलमान  की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजदीकियां भी हैं। यही वजह है कि अभी मंडी के चुनाव सलमान खान को बुलाने से पंडित सुखराम परिवार इनकार करता आया है और खुद सलमान खान भी इससे मना कर चुके हैं, लेकिन आज की रैली में कांग्रेस के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंडित सुखराम पर भी निशाना साधेंगे या नहीं, इस पर भी सबकी नजरें लगी रहेंगी। इिसके बाद कांग्रेस भी अपनी अगली रणनीति तय करेगी। रैली में कांगड़ा के भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर को भी बुलाया गया है। इसके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेमकुमार धूमल, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भी मंच पर रहेंगे। प्रधानमंत्री  दो बजे के लगभग मंडी पहुंचेंगे। रैली को संभाल रहे सुंदरनगर विधायक राकेश जम्वाल ने बताया कि भाजपा पूरी तरह से तैयार है और 50 हजार से अधिक भीड़ रैली में उमड़ेंगी।

पीएम की रैली के लिए मैदान तैयार

रैली को लेकर पड्डल मैदान को तेयार कर दिया गया है।  मंच के साथ ही जनता को धूप से बचाने वाला पंडाल लगाया गया है। प्रधानमंत्री के हेलिकाप्टर इस बार पड्डल की बजाय कांगणीधार में उतरेंगे। मुख्यमंत्री ने भी गुरुवार को पड्डल मैदान में पहुंच कर रैली की तैयारियां का जायजा लिया।

16 से ज्यादा डाक्टरों की टीम हर वक्त रहेगी तैयार

मंडी—प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए मेडिकल एमर्जेंसी के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। किसी भी तरह की मेडिकल एमर्जेंसी की स्थिति में 16 से ज्यादा डाक्टर भी हर समय तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री का हेलिकाप्टर जहां लैंड करेगा, वहां एक एंबुलेंस पहले ही मौजूद रहेगी। इसके अलावा रैली स्थल पड्डल मैदान में भी एक एंबुलेंस होगी। मेडिकल कालेज और जोनल अस्पताल में भी एक स्पेशल रूम और आपरेशन थियेटर तैयार किया गया है। रैली से एक दिन पहले सुरक्षा जवानों ने रूम का पूरी तरह से निरीक्षण किया और कमरों को अपने कब्जे में लिया। किसी भी तरह की हैल्थ एमर्जेंसी से निपटने के लिए जोनल अस्पताल मंडी और नेरचौक मेडिकल कालेज में डाक्टरों की टीमें स्टैंडबाई रहेंगी। जिन डाक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है, उन्हें भी सुरक्षा एजेंसी की ओर से आईकार्ड जारी किए गए हैं।

You might also like