सोलन में आज होगा सुरों का संग्राम

सोलन—हिमाचली आवाज का जादू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झूम के बोल रहा है । दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित प्रसिद्ध गायन प्रतियोगिता हिमाचल की आवाज का कारवां आज सोलन पहंुचेगा व सुरों के सरताज की तलाश करेगा। हिमाचल की आवाज सीजन-7 का खिताब पाने के लिए हर आयु वर्ग ने अपनी कमर कस ली है व खिताब हासिल करने के लिए अपने गुरुजनों से टिप्स भी ले रहे हैं। वहीं, गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल कथेड़  प्रबंधन ने भी  इवेंट को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। ऑडिशन सुबह करीब दस बजे से शुरू होगा व प्रतिभागियों को इससे पहले आयोजन स्थल पर ही अपना रजिस्ट्रशन करवाना होगा। दिव्य हिमाचल के प्रसिद्ध इवेंट के ऑडिशन को लेकर संगीत के क्षेत्र में रुचि रखने वाले कलाकारों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। गायन के क्षेत्र में करियर बनाने का सपना संजोए संगीत प्रेमियों के लिए प्रदेश का अग्रणी मीडिया ग्रुप दिव्य हिमाचल एक नायाब अवसर लेकर आया है। इसी कड़ी में बुधवार को सोलन में हिमाचल की आवाज के ऑडिशन के दौरान सुरों की महफिल सजेगी, जिसमें प्रतिभागी एक गीत गाकर गायन के क्षेत्र में एंट्री कर सकेंगे, निर्णायक मंडल प्रतिभागियों में से बेहतर गायकों का चयन कर अगल राउंड में भेजेंगे। दिव्य हिमाचल के इस सिंगिंग कंपीटीशन के लिए गायकी के शौकीन किस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ऑडिशन की तारीखों की घोषणा के बाद से इच्छुक प्रतिभागी दिव्य हिमाचल प्रतिनिधियों को निरंतर फोन कर इस बाबत जानकारियां जुटाते रहे। यहां  दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप बीते छह  साल से लगातार प्रदेश के प्रतिभावान व उभरते गायकों को हिमाचल की आवाज प्रतियोगिता के जरिए मौका दे रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ का यह आयोजन जहां कई गायकों को गायकी के क्षेत्र में चमकने का मौका दे चुका है, वहीं अब तक के सीजन में अव्वल रहे प्रतिभागी बेहतरीन मंचों पर प्रस्तुतियां देकर शोहरत कमा रहे हैं। दिव्य हिमाचल मीडिया समूह हिमाचली प्रतिभाओं को निखारने और उभारने के लिए कई आयोजनों के जरिए मौका देता रहा है, जिसमें मिस हिमाचल, डांस हिमाचल डांस जैसे इवेंट प्रमुख हैं। हिमाचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं हिमाचल की आवाज-सीजन 7 के अब तक के सफर में हर ऑडिशन में प्रतिभागियों की तादाद का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, जो साबित करता है कि हिमाचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस इन्हें बेहतर मंच की तलाश है। ऑडिशन में दो कैटेगिरी में प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

ये निभाएंगे निर्णायक मंडल की भूमिका

सोलन ऑडिशन के दौरान यह निभाएंगे निर्णायक मंडल की भूमिका प्रदेश सहित देश भर में अपने शास्त्रीय संगीत से पहचान बना चुके, गोल्ड मेडलिस्ट विनोद चन्ना व सोलन जिला के परविंद्र सिंह नामधारी हिमाचल की आवाज के ऑडिशन में निर्णायक मंडल की भूमिका निभाएंगे। इनके द्वारा चयनित प्रतिभागी सेमीफाइनल के लिए भेजे जाएंगे।

यह हैं स्पॉनसर

हिमाचल की आवाज के टाइटल सपॉनसर जेपी यूनिवर्सिटी ऑफ इंफोर्मेशन टैक्नॉलोजी सोलन, को सपॉनसर ब्रिटिश एयर होस्टेस अकादमी चंडीगढ़, ऑक्सफार्ड इंटरनेशनल स्कूल हमीरपुर, लक्ष्मी मेमोरियल पब्लिक स्कूल हमीरपुर, वरमानी स्किन केयर नगरोटा व पालमपुर, जेडी ग्रुप एंड को. मोहाली, ओरेन इंटरनेशनल स्कूल ऑफ ब्यूटी एंड वेलनेस पालमपुर, आरके इंटरनेशनल स्कूल, स्वर्ण लोक मोती बाजार मंडी व नॉलेज पार्टनर शोभित यूनिवर्सिटी हैं।

You might also like