होटलों में लौटी हरियाली

शिमला —स्कूलों में छुट्टियां होने जा रही हैं। सो मौका घूमने के लिहाज से अच्छा है। यदि आप प्रचंड़ गर्मी से राहत चाहते हैं और सुहावने मौसम का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो हिल्सक्वीन शिमला में अपनी समर ब्रेक खुशनुमा मौसम में बीता सकते हैं। शिमला में बारिश के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है। तापमान भी दिल को छूने वाला है। बारिश के चलते चारों ओर मन को सुकून देने वाली हरियाली है, जो आपकी छुट्टियों को यादगार बना सकती है। शिमला में समर सीजन का आगाज हो चुका है। बाहरी राज्यों से सैलानियों ने शिमला का रुख करना भी शुरू कर दिया है। इन दिनांे बाहरी राज्यों से काफी संख्या में सैलानी शिमला पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं सैलानी शिमला में अपनी छुट्टिया बिताने के लिए होटलों में एडवांस बुकिंगंे करवाने लगे हैं। शिमला के होटलों में एडवांस बुकिगों का आंकडा 60 फीसदी तक पहुंच गया है, जिसमें आगामी दिनों के दौरान और उछाल आने की संभावना जताई जा रही है। होटल कारोबारियों के मुताबिक शिमला में छुट्टियां बिताने के लिए सैलानी एडवांस में बुकिंगें करवा रहे हैं। इसके अलावा शिमला में रोजाना सैलानी छुट्टियां बिताने के लिए शिमला पहुंच रहे हैं। शिमला के साथ-साथ ऊपरी शिमला के पर्यटक स्थलों में भी काफी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं, जिसे देखकर पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। होटल ऐसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद ने बताया कि शिमला में काफी संख्या में सैलानी पहुंचने लगे हैं।

पहाड़ों की रानी में उमडेंगे सैलानी

शिमला में इस समर सीजन के दौरान काफी संख्या में सैलानियों के उमडने की उम्मीदें हैं। शिमला में बीते समर सीजन के दौैरान पेयजल संकट पैदा हो गया था। ऐसे में शिमला में सैलानियों की आमद काफी घट गई थी।

सैलानियों के लिए समर फेस्टिवल

शिमला में सैलानियों के  मनोरंजन के लिए जून माह में समर फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। समर फेस्टिवल का आयोजन शिमला के रिज मैदान पर तीन से छह जून तक होगा।

You might also like