कांग्रेसी भी अमर्यादित भाषा पर लगाम लगाएं

By: May 1st, 2019 12:07 am

मुख्यमंत्री की नसीहत; वीरभद्र सिंह बुजुर्ग, बोलते रहते हैं अनाप-शनाप

ज्वालामुखी, नौहराधार —मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि अमर्यादित भाषा का भाजपा ही नहीं, कांग्रेस के लोगों को भी परहेज करना चाहिए। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अगिनहोत्री पर तंज कसते हुए कहा कि वह पिछले कुछ समय से सीमा से बाहर जाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे सहन नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री मंगलवार को ज्वालामुखी के भड़ोली और सिरमौर के नौहराधार में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।  इस दौरान उन्होंने एक सवाल पर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अनाप-शनाप बयान करते हैं। वह बुजुर्ग हैं, इसलिए मैं उनके बारे में ज्यादा नहीं कहूंगा, क्योंकि उनके पास कोई और मुद्दा है ही नहीं। जनसभा में जयराम ठाकुर ने कहा कि इन दिनों फसल कटाई का समय है, आपकी फसल पक कर तैयार है और हमारी भी पांच साल की फसल पक कर तैयार है, अपनी फसल भी काटिए और हमारी फसल को भी काटिए, कहीं इस फसल पर कांग्रेस के लोगों की नजर न पड़ जाए इसलिए समय रहते पूरी मुस्तैदी व सतर्कता से अपनी फसल को बचाएं, ताकि देश को मोदी के सुरक्षित व मजबूत हाथों में सौंपा जा सके। भाजपा प्रत्याशी जीतेंगे और दिल्ली में जाकर प्रदेश के मामलों का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान पेंशन व छोटे दुकानदारों के लिए भी पेंशन सेवा शुरू करने की योजना बनाई है। देश को इस समय मोदी की सख्त जरूरत है, वरना महागठबंधन के लोग देश के टुकड़े करके देश को लूटने का कार्यक्रम बना चुके हैं।

जातिवाद का जहर उगल रही कांग्रेस

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस  नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति का सवाल उठाकर देश के करोड़ों पिछड़ों, दलितों और कमजोर वर्ग के लोगों का अपमान कर रहे हैं। उसे एक गरीब एवं पिछड़े वर्ग के नेता का प्रधानमंत्री बनना रास नहीं आ रहा है। कांग्रेस खानदानी सामंतवाद की पार्टी है, जिसमें दलितों और पिछड़े वर्गों को नेतृत्व सौंपने की परंपरा ही नहीं है। लोकसभा चुनावों में हार सामने देखकर कांग्रेस के नेता हताशा में जातिवाद का जहर उड़ेल रहे हैं, ताकि समाज में टकराव पैदा हो।

पप्पू नाम नहीं रख रहे मां-बाप

सीएम ने कहा कि देश का आम आदमी स्वयं को पहले चाय वाला कहता था और इस चुनाव में स्वयं को चौकीदार कह रहा है, जबकि राहुल गांधी व कांग्र्रेसियों को पप्पू कह कर बुला रहे हैं। जिन मां-बाप के बच्चों के नाम पप्पू है, वे भी अपने बच्चों को पप्पू नहीं कर रहे हैं। नए बच्चों के नाम भी पप्पू नहीं रखे जा रहे हैं।

सुरेंद्र काकू भाजपा में शामिल

कांगड़ा के पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू को मुख्यमंत्री ने भड़ोली चुनावी जनसभा में दो दर्जन समर्थकों सहित भाजपा में शामिल कर उन्हें अपने साथ मंच पर बिठाया। सुरेंद्र काकू मंच पर भावुक हो उठे और कहा कि जीवन के कई अहम साल उन्होंने कांग्रेस को दिए, परंतु कांग्रेस ने उनकी कद्र तक नहीं की है। वह समर्थकों सहित कांगड़ा में भाजपा को बढ़त दिलाने के लिये काम करेंगे। उन्होंने मोदी व जयराम के नेतृत्व को सलाम करते हुए कहा कि वह ईमानदार नेताओं से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App