कुर्सी के लिए सियासी दंगल

By: May 1st, 2019 12:03 am

पाक को कंपाने वाली सर्जिकल स्ट्राइक से कांग्रेस को एलर्जी

मुजफ्फरपुर –प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना की स्ट्राइक के सबूत मांगे जाने को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान का नाम सुनते ही जिस कांग्रेस सरकार के पैर कांपने लग जाते थे, उसे आतंकवादियों के खिलाफ देश की सेना की एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक से एलर्जी है। श्री मोदी ने यहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान का नाम सुनते ही कांग्रेस के पैर कांपने लगते थे। इनकी सरकार डोलने लग जाती थी। यही कारण है कि उरी और पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी में आतंवादी संगठनों के ठिकानों पर की गई वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के नाम पर इनको एलर्जी होती है और उनकी नींद हराम हो जाती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस समेत सभी महामिलावटियों को चिंता है कि मोदी ने ऐसा कैसे कर दिया। यह सवाल इन महामिलावटियों को सोने नहीं देती है और इसलिए ये राष्ट्र की सुरक्षा की बात करने से भी कतराते हैं। उन्होंने कहा कि याद कीजिए वह दिन जब देश के बड़े-बड़े शहरों में कभी ट्रेन में, कभी बाजार में, कभी बस में, कभी मंदिर में और कभी रेलवे स्टेशन पर बम धमाके हुआ करते थे। उस दौर में कांग्रेस और उसके साथी कैसे कमजोरों की तरह बर्ताव किया करते थे।

 जलती हुई फाइलें भी आपको नहीं बचा पाएंगी मोदी जी

नई दिल्ली -लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों का मतदान हो चुका है। इसी चुनावी हलचल के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। मंगलवार को राहुल ने शास्त्री भवन में आग लगने की खबर को शेयर करते आरोप लगाया कि वह आग मोदी के कहने पर लगाई गई है। दरअसल, मंगलवार को दिल्ली स्थित शास्त्री भवन में आग लगने की खबर आई थी। बताया गया था कि आग बुझाने के लिए दमकल की सात गाडि़यां मौके पर पहुंच चुकी हैं। आग से कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी आने से पहले राहुल ने इस पर ट्वीट कर दिया। राहुल गांधी ने आग की खबर ट्वीट करते हुए कहा कि जलती हुई फाइलें भी आपको नहीं बचा पाएंगी मोदी जी। आपके न्याय का दिन आ रहा है। राहुल गांधी के ट्वीट ने इस घटना को सियासी मायने दे दिए हैं। फिलहाल यह साफ नहीं है कि राहुल गांधी यहां किन फाइलों का जिक्र करना चाहते हैं।

शिवराज ने कांग्रेस अध्यक्ष को बताया मुंगेरीलाल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट पर तंज कसा है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मुंगेरीलाल कहते हुए कहा कि आप फैसले के दिन मोरल विक्ट्री के लिए खुद को तैयार करें।

मैं मोदी से नहीं डरती, मैं बाघिन की तरह लड़ती हूं

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी उत्तर 24 परगना जिला के अमदंगा में मंगलवार को एक रैली को संबोधित कर रही थीं, जो बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। अपने भाषण में ममता ने कहा कि वह पीएम मोदी की धमकी से डरती नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं एक बाघिन की तरह लड़ती हूं। मैं उन्हें राजनीतिक रूप से लड़ने के लिए चुनौती देती हूं। अगर मझे पकड़ सकते हो तो पकड़ कर दिखा, अगर मुझसे लड़ सकते हो तो लड़ कर दिखाओ। उन्होंने कहा कि तृणमूल के उम्मीदवार दिनेश त्रिवेदी एकता, सद्भाव और विकास के लिए काम करते हैं, साथ ही ममता ने कहा कि गद्दार को सिखाने के लिए अपना वोट डालें जो यहां भाजपा का उम्मीदवार है उसे एक सबक सिखाना चाहिए, ये गद्दार, जिन पर मोदी को बहुत भरोसा है, भविष्य में भी भाजपा को धोखा देंगे। यह स्थानीय निकाय चुनाव या विधानसभा चुनाव नहीं है। यह चुनाव लोकसभा के लिए है। केंद्र में कौन सरकार बनाएगा और देश चलाएगा, इसका फैसला इस चुनाव में होगा। 

नमो नमो की होगी छुट्टी, जय भीम आने वाले

नई दिल्ली। बसपा  प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर करारा हमला बोला है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी बीजेपी से कम नहीं है। मायावती ने कहा कि एमपी के गुना लोकसभा सीट पर बसपा उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा- धमका कर जबरदस्ती बैठा दिया है, परंतु बीएसपी अपने सिंबल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी। अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी। बसपा सुप्रीमों ने कहा कि इस बार चुनाव में नमो-नमो वालों की छुट्टी होगी और जय भीम वालों की सरकार होगी। उन्होंने कहा आजादी के बाद सत्ता ज्यादातर कांग्रेस के ही हाथ में रही है। कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से ही उसे केंद्र और कई राज्यों की सत्ता से बाहर होना पड़ा है। गरीब, मजदूर, किसान और अल्पसंख्यक समुदाय के लिए कांग्रेस ने कोई कदम नहीं उठाया। इसीलिए 1984 में बसपा का गठन करना पड़ा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App