मिशन वर्ल्ड कप के लिए अभ्यास आज

By: May 25th, 2019 12:07 am

लंदन – आईसीसी विश्व कप-2019 के टूर्नामेंट के प्रमुख मैच शुरू होने से पहले अभ्यास मैच शुरू हो चुके हैं। प्रबल दावेदारों में शुमार टीम इंडिया शनिवार को यहां विश्व कप के लिए अपने शुरुआती अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से खेलेगी। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाडि़यों की की कोशिश केवल परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की ही नहीं होगी। इस बात की संभावनाएं ज्यादा है कि दोनों ही टीमें अपने कमजोर पक्षों को इस मैच के बहाने मजबूत करने की कोशिश जरूर करेंगी।  टीम इंडिया को अब भी अपने बैटिंग ऑर्डर में चौथे नंबर को चल रहे संशय को साफ करना है। किंग्सटन ओवल में होने वाले इस मुकाबले में टीम अपने मजबूत गेंदबाजी आक्रमण में प्रयोग के बजाय लोकेश राहुल और विजय शंकर पर ध्यान लगा सकती है, जो चौथे नंबर के दावेदारों में शामिल हैं। कोहली की टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट में दो खिताबों में एक और ट्रॉफी जोड़ने के इरादे से यहां पहुंची है। उसने 1983 और 2011 में खिताब अपने नाम किया था।

मजबूत बल्लेबाजी

सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन के बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की मौजूदगी से शीर्ष तीन के हिसाब से भारत दुनिया में सबसे मजबूत टीम है। अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर जाधव और हार्दिक की मौजूदगी से लाइन अप में गहराई मौजूद है।

भारतीय गेंदबाजों पर सबकी नजर

प्रतिद्वंद्वी भारत के तेज गेंदबाजों पर भी निगाह लगाए होंगे कि वे परिस्थितियों का कैसे फायदा उठाते हैं, जो टूर्नामेंट में काफी अहम कारक होगा। दुनिया के शीर्ष रैंकिंग पर काबिज वनडे गेंदबाज  बुमराह तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगवा हैं, जिसमें मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर और हार्दिक शामिल हैं। कलाई के स्पिनर कुलदीप और चहल की मौजूदगी से भारतीय आक्रमण में विविधता आती है।

टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा व कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड

केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी व रास टेलर।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App